तो इसलिए राष्ट्रपति की कार पर नही होती नंबर प्लेट, वजह हैरान कर देने वाली…

अक्सर आपने देखा होगा की भारत में देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यों के राज्यपाल और कई अन्य वीवीआईपी की कारों पर नंबर प्लेट नहीं होती है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक विदेश मंत्रालय के पास भी ऐसी कारें हैं, जो बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट के चलाई जाती हैं। पता हो कार पर नंबर प्लेट रजिस्टर्ड होती है जिससे कार के मालिक की पहचान आसानी से की जा सकती है।  

आमतौर पर इन कारों का इस्तेमाल विदेशी महमानों को लाने और ले जाने के लिए होता है और उन्हें इन्हीं कारों में बैठाकर घुमाया भी जाता है। भारत में एक ओर जहां वीवीआईपी कल्चर खत्म करने के लिए गाड़ियों से लालबत्ती को हटाया गया तो वहीं भारत में अब भी ब्रिटिशों द्वारा बनाया गया यह नियम मान्य हैं।
यही वजह है कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यों के राज्यपाल और कई वीवीआईपी कारों पर रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट नहीं होती।  वैसे माना ये भी जाता रहा है कि सुरक्षा के लिहाज से वीवीआईपी की कारों पर नंबर प्लेट नहीं होती है।

वीडियो: छोटी सी उम्र मे बच्चे का ये कांड, तेजी से हो रहा है वायरल एक बार देखे तो…

इन कारों पर आपको नंबर प्लेट की जगह सिर्फ अशोक स्तंभ बना हुआ नजर आएगा। वैसे सरकार अब इस विषय पर विचार कर रही है। वीवीआईपी कल्चर को पूरी तरह से खत्म करने के लिए अब इन कारों पर भी नंबर प्लेट लाने का विचार किया जा रहा है। 
Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com