Home > Mainslide > तो इसलिए युद्ध की तरह होगा आने वाला चुनाव: अमित शाह

तो इसलिए युद्ध की तरह होगा आने वाला चुनाव: अमित शाह

दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का राष्ट्रीय शुरू हो गया है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने शुरुआती संबोधन में बीजेपी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए युद्ध की तरह जुट जाने को कहा. अमित शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव युद्ध की तरह है, और इसमें जीत के लिए कार्यकर्ताओं को जी जान से लग जाना होगा. अमित शाह ने कहा, “2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है, दो विचारधाराएं आमने सामने खड़ी है, 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है और इसीलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है.”

गठबंधन पर किया हमला

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महागठबंधन ढकोसला है. उन्होंने कहा कि कल तक जो लोग एक-दूसरे का मुंह तक नहीं देखते थे, वे आज चुनाव के नाम पर एकसाथ आ गए हैं. अमित शाह ने इस दौरान सरकार के कई कामों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने गरीबों और युवाओंं के लिए काम किया है, जिसके लिए उनका सम्मान किया जाना चाहिए.

जीएसटी मददगार, 10 फीसदी आरक्षण ऐतिहासिक

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आज जीएटसी काउंसिल में हर बार किसी न किसी वस्तु के दाम कम किए जाते हैं. उन्होंने जीएसटी को मददगार बताया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला करके फर्जी कंपनियों पर भी कार्रवाई की गई. इसके साथ ही उन्होंने सवर्ण आरक्षण का भी जिक्र किया और कहा कि 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐतिहासिक काम मोदी सरकार में ही हुआ, जो युवाओं को नौकरी और शिक्षा में अहम जगह दिलाएगा. कांग्रेस में इसका विरोध करने की हिम्मत नहीं थी. कांग्रेस ने भी अपने घोषणा पत्र में ये वादा किया था, लेकिन वह केवल देखने-दिखाने के लिए ही था. उन्होंने कहा कि उरी में जवानों के साथ हुई बर्बरता के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला किया. इससे दुनिया का भारत को देखने का अंदाज बदल गया.

एक और मामले में राम रहीम दोषी करार, अब तो होकर रहेगी…

भ्रष्टाचार पर लगाई लगाम

पार्टी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को कहा कि मोदी सरकार में भ्रष्टाचार में नकेल लगाने का काम किया गया. इसके लिए बेनामी संपत्ति कानून लगाया गया. काला धन देश में वापस लाया गया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बेदाग सरकार है, इसके कामों ने कार्यकर्ताओं और देशवासियों का सिर ऊंचा किया है. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर या उनकी सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा है.

राफेल मामले पर कांग्रेस की हार

अमित शाह ने कहा कि राफेल डील के मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कोरे आरोप लगाए, जो खुद और उनकी मां सोनिया गांधी टैक्स के मामले में जमानत पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया कि इस मामले में जांच की जरूरत नहीं है. इसके बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ढाई घंटे तक विपक्ष के सारे सवालों को तार-तार कर दिया.

किसानों को डेढ़ गुना एमएसपी

उन्होंने आगे कहा कि नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या हमारे ही शासनकाल में क्यों भागे, कांग्रेस से पूछिए कि उनके शासनकाल में क्यों नहीं भागे. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने ही किसानों को उनकी उपज पर लागत का डेढ़ गुना एमएसपी देने का फैसला किया. ऐसा काम कांग्रेस की सरकार ने क्यों नहीं किया.

विकास को दी नई ऊंचाई

अमित शाह ने कहा कि आज दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश भारत ही है. भाजपा सरकार ने देश के विकास को नई ऊंचाई दी है. उन्होंने कहा कि पांच साल में गिने-चुने मौके छोड़कर हमने अधिकांश समय महंगाई को काबू में रखा है. इसके लिए हमारे प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री जी धन्यवाद के पात्र हैं. आज प्रयागराज में मां गंगा का पानी निर्मल हो गया है. हमारी सरकार ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का अभियान चलाया. हम नाम के लिए सरकार चलाने के लिए नहीं आए. हमने पांच साल के शासनकाल में ट्रिपल तलाक, हज सब्सिडी, जीएसटी, नोटबंदी जैसे 50 से ज्यादा ऐतिहासिक फैसले किए.

Loading...

Check Also

मोदी सरकार दे रही है धोखा, लोकपाल के लिए अन्ना हजारे 30 से करेंगे आंदोलन

नई दिल्ली। गांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर संस्थानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com