तेल लगाने से बाल चिपचिपे होते हैं तो इसके अलावा इन तरीकों से बना सकती हैं बालो को स्मूथ

बालों का ध्यान आपके लिए बेहद जरुरी होता है. बालों हर मौसम में आपको परेशानी दे सकते हैं और इसी से बचने के लिए आपको कुछ टिप्स अपनाने की जरूरत पड़ती है. बालों को घना और मजबूत बनाने के लिए कई लडकियाँ हेयर ऑयलिंग का सहारा लेती हैं, लेकिन कुछ लड़कियों को हेयर ऑयलिंग पसंद नहीं आती हैं. इससे उनके बल चिपचिपे हो जाते हैं और उन्हें ऐसा लुक पसंद नहीं आता. अगर आपके साथ भी यही परेशानी है तो हम आपको बता देते हैं ऑइलिंग के अलावा आप बालों के साथ क्या क्या कर सकती हैं.तेल लगाने से बाल चिपचिपे होते हैं तो इसके अलावा इन तरीकों से बना सकती हैं बालो को स्मूथ

* दही
अगर आप बालों को तेल नहीं लगाना चाहती तो इसे पोषण देने के लिए बालों को धोने से पहले स्कैल्प पर दही लगाएं और आधे घंटे के बाद इसे शैंपू से धो लें. इससे आपको बाद में कंडीशनिंग करने की भी नहीं जरूरत पड़ेगी.

* अंडे और कच्चा दूध
अंडे को कच्चे दूध में मिला कर गाढ़ा होेने तक मिलाएं और इसे बालों में 1 घंटे के लिए लगा रहने दें. फिर इसे किसी भी शैंपू से धो लें. इससे बाल काफी शाइनिंग करने लगेंगे.

* नींबू का रस और केला
इस उपाय को करने के लिए पके हुए केले को मैश करके उसमें 2 चम्मच नींबू का रस अच्छी तरह मिलाएं. फिर बालों पर 20 मिनट के लिए लगाएं और फिर शैंपू से धो लें.

* ग्लिसरीन और एलोवेरा जेल
अगर आप दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान है तो अंडे के पीले हिस्से में 3 चम्मच ग्लिसरीन और 1 चम्मच एलोवेरा जेल अच्छी तरह से मिलाएं. अब इस पेस्ट को बालों में आधा घंटा लगाएं और बाद में शैंपू से धोएं.

Back to top button