Home > Mainslide > तेलंगाना में भी योगी का नाम बदलने वाला दांव, बदलेगा इस शहर का नाम…

तेलंगाना में भी योगी का नाम बदलने वाला दांव, बदलेगा इस शहर का नाम…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों एक के बाद एक शहर के नाम बदल रहे हैं. तेलंगाना विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन योगी उतरे तो उन्होंने करीमनगर के नाम बदलकर ‘करीपुरम’ करने का वादा किया.

योगी ने तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी तेलंगाना के सत्ता में आई तो लोगों की भावना का सम्मान करेगी और करीमनगर शहर का नाम बदलने का काम करेगी. करीमनगर को ‘करीपुरम’ करेगी.

उन्होंने कहा, ‘केवल बीजेपी यह काम कर सकती है… क्योंकि बीजेपी ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है. इसलिए बीजेपी जरूरी है. बीजेपी आप सभी से सहयोग चाहती है.’

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने रविवार को हैदराबाद में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान तेलंगाना के मतदाताओं से कहा था कि यदि वे हैदराबाद शहर को ‘भाग्यनगर’ में परिवर्तित होते देखना चाहते हैं तो बीजेपी की सरकार चुनें. योगी आदित्यनाथ ने ओवैसी बंधुओं पर जमकर प्रहार किया था.

CM योगी से मिला इंस्‍पेक्‍टर सुबोध का परिवार, जानें परिवार के लिए क्याकिये गए वादे…

तेलंगाना बीजेपी नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि बीजेपी यदि सत्ता में आई तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी. योगी सरकार उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, फैजाबाद का नाम अयोध्या और मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर चुकी है.

Loading...

Check Also

उज्ज्वला योजना में अब LPG की जगह मिलेगा मिथेनॉल गैस सिलिंडर

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com