तीन फ़ीट के दूल्हा और दुल्हन की शादी को देखने के लिए जमा हुए हजारो लोग

- in ज़रा-हटके

इसमें कोई शक नहीं कि जोड़ियां ऊपर से बन कर आती है और जमीन पर आने के बाद ये एक दूसरे से मिलती है. बरहलाल आज हम आपको एक ऐसी जोड़ी से रूबरू करवाने वाले है, जिन्हे देख कर आपको हैरानी भी होगी और ख़ुशी भी होगी. जी हां ये एक ऐसी जोड़ी है जिनकी शादी देखने के लिए कई लोगो की भीड़ जमा हो गई. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये लोग कोई सेलिब्रिटी नहीं है, लेकिन फिर भी इनकी शादी देखने के लिए कई लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी. यक़ीनन आप भी जानना चाहते होंगे कि आखिर इस जोड़ी में ऐसा क्या खास है. तो चलिए आपको भी इस अनोखी जोड़ी के बारे में जरा विस्तार से बताते है.

तीन फ़ीट के दूल्हा और दुल्हन की अनोखी शादी को देखने के लिए जमा हुए हजारो लोगगौरतलब है कि इस शादी में लड़का और लड़की दोनों ही पिंपलगाव बसवंत के रहने वाले है. इसके इलावा लड़के का नाम संदीप है और लड़की का नाम मोनाली है. मगर यहाँ खास बात ये है कि इन दोनों की हाइट ही केवल तीन फ़ीट है. अब जाहिर सी बात है कि इस अनोखी जोड़ी को देखने के लिए लोगो की भीड़ तो जमा होनी ही थी. बता दे कि गुरुवार को ही इन दोनों की शादी हुई है. इसके इलावा मोनाली राज्य के तहसील के गोपेगाव के पास गणपत कावले की बेटी है. बता दे कि दो महीने पहले ही सिन्नर तहसील के मेंढी गांव के चांगदेव पिंगले के सामने कावले ने अपनी बेटी की शादी को लेकर चिंता जाहिर की थी. वो इसलिए क्यूकि कावले जी की बेटी का कद काफी छोटा है.

ऐसे में पिंगले ने उन्हें बताया कि उनके गांव के दगु कचरू गिते के पुत्र संदीप का कद भी तीन फ़ीट ही है. बरहलाल जब मोनाली के पिता को इस लड़के के बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी बेटी की शादी की बात चलाने में जरा सी भी देर नहीं की. जी हां मोनाली के पिता बकायदा संदीप के घर गए और उसके पिता से अपनी बेटी और संदीप के रिश्ते की बात करने लगे. वैसे भी संदीप और मोनाली का कद एक जितना ही है, तो ऐसे में इस शादी से किसी को कोई ऐतराज नहीं था. बरहलाल ऐसे में संदीप के पिता जी ने भी मोनाली के पिता का ये प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. वही दूल्हा दुल्हन यानि संदीप और मोनाली ने भी एक दूसरे को पसंद कर लिया.

गौरतलब है कि सब के राजी होने के बाद बड़ी धूम धाम से इन दोनों की शादी की गई. जी हां इनकी शादी में केवल इनके रिश्तेदार ही नहीं बल्कि गांव भर के सभी लोग आये थे. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो गांव वालो ने इस शादी में शामिल होकर इस अनोखी शादी को और भी लाजवाब बना दिया. गैरतलब है कि लड़का और लड़की के घर वालो ने मिल कर ही विवाह का पूरा कार्यक्रम तय किया था. इस दौरान कोई लेन देन की समस्या भी नहीं हुई. जी हां ये शादी बिना किसी लेन देन के हजारो लोगो की मौजूदगी में संपन्न की गई.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसमें केवल गांव के लोग ही नहीं बल्कि कई सरकारी अधिकारी भी शामिल हुए थे. बरहलाल हम तो यही दुआ करते है कि भगवान् इन दोनों की जोड़ी को सलामत रखे.

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही