अभी-अभी : मचा हाहाकार, तीन साल पूरे होने पर पीएम मोदी के लिए आई सबसे बुरी खबर, पूरे देश में…

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र में अपने तीन साल के दौरान लोगों को धोखा दिया है और पूरी तरह से अपने चुनावी वादे पूरा करने में नाकाम रही है। माकपा नेता ने भाजपा की अगुवाई वाली नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर किए जा रहे समारोहों पर आश्चर्य जताया। उन्होंने कहा कि यह ‘असफलता और धोखेबाजी का समारोह है।’तीन साल पूरे होने पर पीएम मोदी के लिए

उन्होंने यहां मीडिया से कहा, “भाजपा 2014 के आम चुनावों से पहले लोगों से किया गया एक भी वादा पूरा करने में नाकाम रही है।”

माकपा नेता ने कहा कि भाजपा ने हर साल दो करोड़ नई नौकरियां देने का वादा किया था। उन्होंने कहा, “अब तक कोई नौकरी नहीं दी गई है। उल्टे, हजारों लोग अपनी नौकरियां गंवा रहे हैं।”उन्होंने कहा कि देश के सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में इस साल एक लाख नौकरियों के खत्म होने की संभावना है।

येचुरी ने कहा, “औद्योगिक मोर्चे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मेक इन इंडिया’, ‘स्टार्ट अप इंडिया’, ‘डिजिटल इंडिया’ और दूसरी कई चीजों की घोषणा की थी। लेकिन, बीते तीन सालों में कोई विशेष निवेश इसमें नहीं हुआ है।”

उन्होंने कहा, “भाजपा 26 मई को (मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर) कौन सा समारोह करना चाहती है। यह समारोह धोखेबाजी और असफलता का होना चाहिए।”

ये भी पढ़े: पीएम मोदी के घर के 5 किलोमीटर की दूरी पर महिलाओ ने उतार दिये कपड़े, मचा हाहाकार

येचुरी ने सरकार पर किसान विरोधी कदम उठाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का वादा किया लेकिन इसे नहीं बढ़ाया गया।

वाम नेता ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार 2014 से हर साल 12,000 से 16,000 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। येचुरी दक्षिणी त्रिपुरा के बेलोनिया में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के लिए सोमवार को अगरतला पहुंचे थे।

येचुरी के जम्मू एवं कश्मीर के मुद्दे को लेकर सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार की कश्मीर नीति पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

livetoday.online से साभार…

You may also like

इस नेता ने लड़की को दफ्तर में जबरन किया KISS: वायरल VIDEO

नई दिल्ली: उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस के मामले