बड़ी ख़बर: भगवान भी नहीं बचे साइबर अटैक से, तिरुपति मंदिर के कंप्यूटर हैक

- in गैजेट, धर्म

जिस रैंजमवेयर साइबर अटैक ने 150 देशों को अपने चपेट में ले लिया. वही अटैक अब आंध्र प्रदेश में स्थित तिरुमाला तिरुपति मंदिर तक पहुंच गया है. मंदिर प्रांगण में मौजूद कम्प्यूटर्स पर WannaCry रैंजमवेयर साइबर अटैक किया गया है.

तिरुपति मंदिर के कंप्यूटर हैक

गैजेट्स नाउ की खबर के मुताबिक, मंदिर के कार्यालयीन काम में लाए जाने वाले 10 कम्प्यूटर साइबर अटैक की चपेट में हैं. अधिकारियों ने एहतियात बरतते हुए 20 अन्य कम्प्यूटरों के उपयोग को बंद कर दिया है.

तिरुपति मंदिर के नए एक्जक्यूटिव ऑफिसर अनिल कुमार सिंघल ने बुधवार को ये घोषणा कि की हमारे कुछ कम्प्यूटरों पर प्रभाव पड़ा है. हालांकि सभी कम्पयूटर कार्यालयीन उपयोग में काम लाए जाते थे.

जिन कम्प्यूटरों का उपयोग टिकट बेचने और श्रद्धालुओं की सेवा के काम में किया जाता हैं वो रैंजमवेयर अटैक से दूर हैं. ऑफिसर का कहना है कि श्रद्धालुओं की सेवा में कोई बाधा नहीं आई है.

मंदिर का IT डिपार्टमेंट टाटा कंसलटेंसी सर्विस (TCS) के साथ मिलकर मौजूदा हालात पर काम कर रहा है. अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रभावित कम्प्यूटर पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते थे.

यह भी पढ़े:  बिगड़ती कानून व्यवस्था पर बोले योगी, एक साल में आएगा कानून राज

आपको बता दें इससे पहले इस साइबर अटैक ने गुजरात के सरकारी दफ्तर और पुलिस स्टेशन को भी प्रभावित किया है. साइबर हमले को मद्देनजर रख, गुजरात पुलिस विभाग के साइबर सेल ने अटैक की किसी भी वारदात से निपटने के लिए एक हेल्पलाइन भी जारी किया है.

साइबर सेल द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर 079-22861917 और 079-25398549 है. इन नंबरों पर किसी भी तरह की कम्प्यूटर संबंधित जानकारी मुहैया कराई जाएगी.

loading...
=>

You may also like

Facebook ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, अब डिलीट नहीं कर पाएंगे पोस्ट

अगर आप एक Facebook यूजर्स हैं तो आपके लिए यह