तिरंगे के अपमान पर चीन की ओप्पो मोबाइल कंपनी में हंगामा

 सेक्टर 63 स्थित चाइनीज मोबाइल कंपनी में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया। साथ ही भारत माता की जय के नारे लगाते हुए पूरी कंपनी में राष्ट्रीय ध्वज के पोस्टर लगाये और 12 घंटे तक कंपनी के बाहर धरना-प्रदर्शन करते रहे। साथ ही सड़क भी जाम कर दिया।

यह भी पढ़े: मुरादाबाद: ‘योगी जिंदाबाद’ बोलने पर सपा नेता ने बच्‍चे को मारी गोली, मौत

तिरंगे के अपमान पर चीन की ओप्पो मोबाइल कंपनी में हंगामा

कोतवाली फेज तीन पुलिस ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने पर चीन के मूल निवासी और कंपनी के अधिकारी सुहाहू के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

चाइनीज मोबाइल कंपनी ओप्पो की ए 154 सेक्टर 63 में निर्माण इकाई है। इसके अंदर और कैंटीन में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के पोस्टर लगे थे। कंपनी में काम करने वाले सुमित उपाध्याय ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सुहाहू परिसर का निरीक्षण कर रहे थे।

इसी दौरान उन्होंने कैंटीन व कंपनी के अंदर लगे भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के पोस्टर को फाड़कर कूड़ेदान में डाल दिया। ऐसा करते कंपनी के कर्मचारियों ने देख विरोध जताया तो चीन के मूल निवासी अधिकारियों ने एक न सुनी।

डे शिफ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों के माध्यम से यह जानकारी नाइट शिफ्ट के कर्मचारियों को मिली तो वह शाम करीब सात बजे कंपनी पहुंचे और तिरंगे के अपमान पर नाराजगी जाहिर की। कोई कार्रवाई न होने पर कर्मचारी सोमवार रात करीब 12 बजे कंपनी के अंदर इकट्ठा हुए और जगह-जगह तिरंगे के पोस्टर लगा दिये।

साथ ही भारत माता की जय के नारे लगाते हुए सैकड़ों कर्मी कंपनी के बाहर आकर राष्ट्रीय ध्वज थामकर धरने पर बैठ गए। गुस्सा देख चीनी अधिकारी चले गए।

मंगलवार सुबह सात बजे इसकी जानकारी मीडिया से मिली तो भारी संख्या में फोर्स पहुंची। कोई कार्रवाई नहीं की तो नाराज कर्मचारियों ने सड़क जाम कर दिया। इसी बीच डे शिफ्ट के कर्मचारी भी आ गए। वह भी प्रदर्शन में शामिल हो गए।

साथ ही हिदू युवा वाहिनी के लोग भी धरना-प्रदर्शन करने लगे। मंगलवार दोपहर साढ़े बारह बजे पुलिस अधिकारियों ने सुहाहू के खिलाफ केस दर्ज करने की बात कहकर आंदोलनकारियों को शांत किया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button