हो गया ऐलान देश के इन बड़े बैंकों पर खुद ताला लगाएंगे मोदी

हो गया ऐलान देश के इन बड़े बैंकों पर खुद ताला लगाएंगे मोदी…. कालेधन को सफेद करने में जुटे देश के बड़े बैंकों की शामत आ गई है। अब पीएम मोदी उनमें खुद ताला ठोकेंगे।

अभी-अभी: सरकार ने लिया अचानक फैसला, दूर हुई नोटबंदी की परेशानी

हो गया ऐलान देश के इन बड़े बैंकों पर खुद ताला लगाएंगे मोदी

दरअसल नोटबंदी के बाद बैंकों में काले धन को सफेद करने से जुड़ी खबरों के बाद मोदी सरकार हरकत में आ गई है। खबर है कि सरकारी और निजी बैंकों में गड़बडि़यों की पड़ताल करने के लिए सरकार ने 500 बैंक शाखाओं में स्टिंग करवाया है।

बड़ी खबर: अगर एसबीआई में है आपका अकांउट तो ये खबर है आपके लिए…

Image result for बैंक
सूत्रों के मुताबिक करीब 400 बैंकों के स्‍टिंग की सीडी वित्‍त मंत्रालय पहुंच चुकी है। जहां इनकी जांच की जाएंगी। स्टिंग में निजी और सरकारी दोनों बैंक शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो सीडी में बैंक अधिकारियों, पुलिस, दलाल और जालसाजों की मिलीभगत से नोट बदले जाने के सबूत भी मिले हैं। सूत्रों के अनुसार जांच जल्‍द पूरी कर ली जाएगी। लेकिन इन पर कार्रवाई फरवरी और मार्च महीने में शुरू की जाएगी।
कुछ बैंकों पर कार्रवाई शुरू
भले ही सरकार नए साल में बड़े स्‍तर पर बैंकों पर कार्रवाई करे। लेकिन सरकारी सतर्कता एजेंसियों ने अभी से बड़ी मछलियों को धरना शुरू कर दिया है। हाल ही में दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने एक्सिस बैंक के मैनेजर विनीत गुप्ता और शोभित सिन्हा को सात दिन की रिमांड पर भेजा है।

करण जौहर के बेडरूम में मिली इस सुपरस्टार की बीवी…

हो गया ऐलान देश के इन बड़े बैंकों पर खुद ताला लगाएंगे मोदी
इससे पहले पटना स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बिड़ला मंदिर शाखा के एक कर्मी को कालेधन को सफेद और सफेद को कालाधन करने के मामले में निलंबित किया गया था। एक्सिस बैंक अपने यहां काम करने वाले 19 अधिकारियों पर कार्रवाई कर चुका है।

पीएम मोदी के नक्शे-कदम पर चल पड़ा एक और देश; हो गई नोटबंदी की घोषणा

 
देश भर में गिरफ्तारियां
देश के दूसरे भागों से भी कार्रवाई की खबर है। कोलकाता में केनरा बैंक के डिप्टी मैनेजर, राजस्थान के अलवर में कोऑपरेटिव बैंक मैनेजर, पंजाब के बठिंडा में ओबीसी बैंक के मैनेजर-कैशियर, बैंगलूरु में सेंट्रल बैंक के मैनेजर और हैदराबाद में सिंडिकेट बैंक के दो कर्मचारी गिरफ्तार किए जा चुके हैं
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button