तनाव को कम करने के लिए घर में जरुर लाएं हरसिंगार के फूल

अगर आप भी रोज़मर्रा के व्यस्त कामो के कारण तनाव महसूस करते है तो आज हम आपके लिए लाये है एक ऐसा पौधा जिसको घर में लगाने मात्र से ही आपको तनाव में कमी मिलेगी साथ ही यह आपके घर को शांतिपूर्ण वातावरण देने में भी सक्षम होता है .तनाव को कम करने के लिए घर में जरुर लाएं हरसिंगार के फूल

फूलो से घर को सजाने से घर की सुंदरता भी बढ़ती है और उसकी भीनी-भीनी खुशबू से मन भी प्रसन्न रहता है, पर रोज़ाना  फूलो को लाना कभी-कभी संभव नहीं हो पता है इसलिए आज हम एक लाये है एक ऐसे पौधे की जानकारी जिसकी खासियत आपको बेहद लुभाएगी .

हरसिंगार के फूल, शायद आपमें से कुछ लोग इस नाम से वाकिफ़ ना हो पर आप पारिजात,नाइट जेस्मिन,गुलजाफरी या शैफालिका के फूल का नाम तो अपने जरूर ही सुना होगा. यह एक ऐसा पौधा है जो केवल रात्रि में खिलता है और सुबह होते ही मुरझा जाता है . इसकी एक और खासियत यह भी है कि यह तनाव को कम करने में बहुत सहायक होता है . 

पुराणों में ऐसा कहा गया है की जिस घर में पारिजात का पौधा होता है वहाँ शांति और लक्ष्मी दोनों का वास् रहता है क्योंकि इसके फूल लक्ष्मी जी चढ़ाये जाते है और केवल वो ही फूल चढ़ते है जो स्वयं गिरते है इन्हे तोडा नहीं जाता है .

Back to top button