सऊदी अरब में डोनाल्ड ट्रंप ने किया तलवार के साथ डांस…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब के मुरब्बा पैलेस के बाहर पारंपरिक तलवार नृत्य (सोर्ड डांस) में हिस्सा लिया. इस दौरान सऊदी अधिकारियों के अलावा व्हाइट हाउस के दूसरे अधिकारियों ने भी उनके साथ डांस में हिस्सा लिया.

 डोनाल्ड ट्रंप ने किया तलवार के साथ डांस

सऊदी अरब में पुरुषों के पारंपरिक तलवार नृत्य को ‘अरधा’ के नाम से जाना जाता है. इस डांस के वक्त सऊदी अधिकारियों से घिरे ट्रंप के चेहरे पर मुस्कान है, वीडियों में व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार स्वीव बैनन, चीफ ऑफ स्टाफ रेंस प्रेबस और मुख्य आर्थिक सलाहकार गैरी कोन्ह भी नजर आ रहे हैं

CNN के मुताबिक, शाही भोज से पहले पारंपरिक सऊदी अरब लिबास पहने पुरुषों की पंक्ति में विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन और वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस का उनके कंधे पर तलवार रखे नृत्य के वीडियो वायरल हो गए हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ दो दिनों के लिए सऊदी अरब की यात्रा पर शनिवार को रियाद पहुंचे थे. इस दौरे पर ट्रंप की बेटी इवांका और उनके पति जेयर्ड कुश्नर भी उनके साथ हैं.

राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले दौरे के तहत ट्रंप इस्राइल, वेटिकन सिटी, बेल्जियम और इटली भी शामिल हैं. वह इटली में नैटो और जी-7 सम्मेलन की बैठकों में शिरकत करेंगे.

You may also like

…तो इस वजह से जेल में कैद शरीफ परिवार ने खटखटाया इस्लामाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा

जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज