डॉ आर सी चड्ढा बने रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ खास के अध्यक्ष

लखनऊ. रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ खास ने अपने क्लब के अधिष्ठापन समारोह का आयोजन होटल चरन प्लाज़ा मे दीप प्रज्वलन के साथ किया । कार्यक्रम मे वर्ष 2018-19 के लिए डॉ आर सी चड्ढा ने अपनी पूरी टीम के साथ प्रेसिडेंट और दिलीप बाजपई ने सेक्रेटरी का पद भार गृहण किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवरसिटि के पलमोनरी मैडिसिन के विभागाध्यक्ष एवं आई एम ए प्रेसिडेंट प्रो सूर्यकांत त्रिपाठी जी और विशेष अतिथि के रूप में एस आर ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स के चेयरमैन श्री पावन सिंह चौहान थे ।

मानवता की सेवा करना एक उत्तरदायित्व है। समाज से हमें इतना कुछ प्राप्त होता है कि बदले में हम समाज के साधनहीन लोगों की मदद में जितना कर सकें, कम है और रोटरी क्लब इसमे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है , ये उद्गार हैं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवरसिटि के पलमोनरी मैडिसिन के विभागाध्यक्ष एवं आईएमए के प्रेसिडेंट प्रो सूर्यकांत त्रिपाठी के, जो उन्होंने रोटरी के अधिष्ठापन समारोह में व्यक्त किये।

एस आर ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स के चेयरमैन श्री पावन सिंह चौहान ने पर्यावरण में सुधार की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए लखनऊ के सभी क्लबों को बड़े पैमाने पर पौधारोपण करने के लिए सराहना की उन्होने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा किए जा रहे जल संरक्षण, स्वच्छ भारत, स्वास्थ्य एवं भूख से मुक्ति कुछ अन्य ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर समुदाय के सभी लोगों को मिलकर आगे आने और इसपर ध्यान देने की जरूरत है।

शहर के एक होटल में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में क्लब प्रेसिडेंट डॉ आर सी चड्ढा ने रोटरी सदस्यों का आह्वान करते हुए कहा कि वर्ष 2022 तक हमें देश से अशिक्षा दूर करने के रोटरी के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में पूरे प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने पोलियो मुक्त भारत का सपना साकार कर दिखाया, अब हमारा अगला लक्ष्य संपूर्ण साक्षरता का है। इसके लिए जरूरी है कि हर बच्चे को स्कूल भेजा जाये और इसके लिए सरकारी स्कूलों की मदद की जाये, ताकि हर स्कूल, प्रसन्न् स्कूल (हॅप्पी स्कूल ) का हमारा उद्देश्य पूरा हो सके। उन्होने आगे कहा कि अलीगंज क्षेत्र के सबौली गांव मे रोटरी क्लब लखनऊ ‘‘खास’’ द्वारा संचालित प्रौढ शिक्षा कार्यक्रम के तहत 50 महिलाओ को साक्षर किया जा रहा है

क्लब के सचिव रोटेरियन दिलीप बाजपेयी ने वर्ष के कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की और कहा कि क्लब नियमित चिकित्सा शिविर लगाना जारी रखेगा। साथ ही, प्रौढ़ शिक्षा शिविरों के अलावा वृद्धों, असहायों और जरूरतमंदों की सहायता के लिए भी प्रोजेक्ट चलायेगा।

पूर्व अध्यक्ष और मीडिया व रोटरी पब्लिक इमेज कमेटी के चेयरमैन श्री प्रमिल द्विवेदी ने कहा कि क्लब का मानवता के निःस्वार्थ सेवा का एक लम्बा इतिहास है।

सहयोगी, क्लब के कार्यालय कर्मी, पूर्व जिला गर्वनर, और अन्य रोटेरियन दोस्त कार्यक्रम में मौजूद थे। समारोह के बाद एक भव्य रात्रि-भोज का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘नमोस्तुते माँ गोमती’ के जयघोष से गूंजा मनकामेश्वर उपवन घाट

विश्वकल्याण कामना के साथ की गई आदि माँ