डीआईओएस महेंद्र कनौजिया का आकस्मिक निधन, जिले के शिक्षकों में शोक की लहर

बलरामपुर माध्यमिक शिक्षा महकमा के मुखिया एवं जिला विद्यालय निरीक्षक पद पर तैनात महेंद्र कुमार कनौजिया का राजधानी के अपोलो अस्पताल में आकस्मिक निधन हो गया। जहां उत्तर प्रदेश वित्त विहीन विद्यालय प्रबंधन संघ ने डिवाइन पब्लिक स्कूल मैं शोक सभा का आयोजन किया गया।

शोक सभा में संघ के उपाध्यक्ष जी ऐस पी मिश्रा ने कहा की आज जिले में एक अधिकारी ही नहीं सज्जन ईमानदार कर्तव्यनिष्ठ शिक्षाविद को खो दिया है। जिला संयोजक आशीष उपाध्याय ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक महेंद्र कनौजिया शिक्षा अधिकारी के साथ-साथ मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे सदैव शिक्षक कर्मचारियों के साथ-साथ विद्यालयों के प्रबंधकों के साथ उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुन कर प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना उनका व्यक्तित्व था।

जिला संरक्षक डॉ अविनाश पांडे ने कहा कि आज जिला विद्यालय निरीक्षक पद पर तैनात महेंद्र कनौजिया के आकस्मिक निधन से जिले के शिक्षा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। कम समय में ही जिले के माध्यमिक शिक्षा विभाग में अपनी मिलनसार व्यक्तित्व के चलते सभी के दिलों में राज करने वाले थे संग हो या शिक्षक कर्मचारियों की समस्या हो प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना उनका उद्देश रहा है। अचानक हुए इस हादसे में सरल सहज मृदुभाषी एवं ईमानदार अधिकारी को आज हम सभी से दूर कर दिया है। महिला जिला अध्यक्ष डॉक्टर पम्मी पांडे ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके कार्यकाल को याद किया है।

जिला सचिव डॉ आशुतोष प्रसाद शुक्ला ने कहा कि अचानक जिला विद्यालय निरीक्षक का निधन जिले के शिक्षा जगत के लिए बड़ी छाती से कम नहीं है इस दौरान संयुक्त सचिव डीपी गुप्ता आईटी सेल प्रभारी सत्यम शुक्ला जिला अध्यक्ष श्रवण शुक्ला कोषाध्यक्ष धनीराम मौर्य जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार पांडे शुभम तिवारी राजीव गुलाटी सहित संगठन के अन्य लोगों ने भी जिला विद्यालय निरीक्षक के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सपनों में क्षति करार दिया है डिवाइन पब्लिक स्कूल पर संघ पदाधिकारियों ने 2 मिनट का मौन रखकर मृतक आत्मा की शांति की कामना की है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button