डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं यह जादुई नुस्खे

- in जीवनशैली

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या किसी को भी हो सकती है. पुरुषों की अपेक्षा डार्क सर्कल्स की समस्या महिलाओं में ज्यादा देखी जाती है. डार्क सर्कल्स आने से किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

अगर आप डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करना चाहती हैं तो आधे नींबू के रस में एक छोटे कपूर का पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. रात में सोने से पहले इसे अपने डार्क सर्कल्स पर लगाएं. सुबह उठने पर साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

आयुर्वेद के अनुसार त्रिफला में भरपूर मात्रा में स्वास्थ्यवर्धक गुण मौजूद होते हैं. यह पाचन क्रिया के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आंखों के लिए भी त्रिफला बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप आंखें धोने के लिए त्रिफला के पानी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी आंखों को बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. त्रिफला तीन हर्बल प्रोडक्ट आंवला, हरतीकी और बिहतकी से मिलाकर बनाया जाता है. यह नेचुरल ब्लड प्यूरीफायर और आई टॉनिक है. यह आंखों के आसपास की मांसपेशियों को अच्छी तरह से काम करने में मदद करता है. जिससे डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाती है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बुढ़ापा खत्म कर देगा यह फेस मास्क ऐसे लगाए इसे

बढ़ती उम्र के साथ स्किन ढलने लगती है।