ठंड ने दिल्ली में तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड, 4 डिग्री पहुंचा पारा

0

पुरे उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जहां कई लोग इस ठंड के कारण परेशान है तो कई लोग ऐसे भी हैं। जो इस मौसम के बदलते मिजाज का लुफ्त उठाने से नही चूक रहे हैं। लेकिन अगर देश की राजधानी की बात करें तो दिल्ली में तो ठंड ने पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बुधवार को दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक पहुंच गया। इस कड़ाके की ठंड ने 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बात दें कि सफदरजंग में सुबह न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रिकॉर्ड और मंगलवार को पारा 5.1 तक पहुच गया था। उत्तरी भारत में बुधवार सुबह घने कोहरे के कारण 44 रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं और 11 को रद्द कर दिया गया है। रद्द की गई रेलगाड़ियों में अमृतसर-नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस, नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम सेंट्रल केरल एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम-नई दिल्ली ए.पी. एक्सप्रेस, नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस शामिल हैं। 

गौरतलब हो की शिमला और जम्मू कश्मीर ने अच्छी बर्फबारी भी हो रही है। इसका आनंद लेने के बड़ी संख्या में सैलानी भी अब यहां पर पहुंचने लगे हैं। तो वही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही तेज धूप निकलने से कोहरे से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में किसी तरह के खास बदलाव की संभावना नहीं है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गणतंत्र दिवस परेड में 3 साल बाद दिखेगी दिल्ली की झांकी

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस की 68वीं परेड में