ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार, जाने क्या है मोबाइल की पहेली

दिल्ली के वसंत विहार में हुए ट्रिपल मर्डर का मामला पुलिस और फोरेंसिक टीम के लिए चुनौती बना हुआ है. हालांकि मौका-ए-वारदात से कुछ ऐसे सुराग मिले हैं, जिनकी वजह से कातिल कोई करीबी ही मालूम होता है. इस सनसनीखेज हत्याकांड को बड़े योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया. लेकिन अब पुलिस के हाथ एक शख्स लगा है, जो इस कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में अहम रोल अदा कर सकता है. पुलिस उस शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. हालांकि वो लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा है.

Loading...

फ्लैट में ट्रिपल मर्डर

बुजुर्ग माथुर दंपति वसंत विहार के बसंत अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 234 में रहते थे. उनकी एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है. लिहाजा, माता-पिता की देखभाल के लिए बेटी ने खुशबू नौटियाल नामक एक नौकरानी रखी हुई थी. इन तीनों की फ्लैट में ही गला रेतकर हत्या की गई. मृतक बुजुर्ग विष्णु माथुर और उनकी पत्नी शशि माथुर रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी थे.

मोबाइल फोन की पहेली

सोमवार को इस ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस ने नित्यम नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक मृतका खुशबू से इस शख्स के बेहद करीबी रिश्ते थे. अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक अभी यह साफ नहीं है कि इस हत्याकांड में इसका रोल है या नहीं. पता चला है कि नित्यम लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा है. वारदात के दिन उसका मोबाइल फोन रात 8:30 बजे बंद हो गया था.

हत्या की रात तकरीबन 1 बजकर 30 मिनट पर बुजुर्ग दंपति के दोनों मोबाइल फोन भी ऑफ किए गए थे. और हैरानी की बात ये कि इसके ठीक 20 मिनट बाद खुशबू का मोबाइल फोन बंद हुआ था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसी वक्त के आस-पास तीनों का मर्डर हुआ. सभी का मोबाइल फोन गायब था. क्योंकि कातिल ने जान बूझकर मौका-ए-वारदात से फोन चोरी किए ताकि यह मामला लूट के बाद हत्या का लगे. वहां से जांच टीम को दो चाय के कप बरामद हुए हैं. उन पर किसकी उंगलियों और होठों के निशान हैं, इस बात की तस्दीक की जा रही है.

शराब, सिगरेट और बीड़ी

पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की. फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया. घर में जांच के दौरान दो स्टील के ग्लास मिले हैं. जिनमें थोड़ी थोड़ी शराब भरी हुई थी. यही नहीं वहां से एक सिगरेट का पैकेट भी बरामद हुआ है. जिसमें सिर्फ एक बिना जली सिगरेट मिली है. वहां एक जली हुई बीड़ी भी मिली है.

आपत्तिजनक सामान बरामद

इसके अलावा पुलिस को मौके से कुछ आपत्तिजनक पैकेट बंद सामान भी बरामद हुआ है. हैरानी की बात ये है कि पुलिस को बुजुर्ग दंपति और खुशबू का मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ है. यानी कातिल वारदात के बाद जाते वक्त उनके फोन भी साथ ले गया.

दीवारों पर नहीं मिले खून के धब्बे

पुलिस का अनुमान है कि कत्ल रात 1 बजे से पहले हुए हैं. और कातिल माथुर दंपति की केयर टेकर का करीबी जानकर है. हालांकि फोरेंसिक टीम को घर की दीवारों पर खून के छींटे नहीं मिले हैं. पुलिस खुद भी इस बात को मान रही है कि ये मर्डर बड़ी प्लानिंग के साथ किए गए हैं.

CCTV फुटेज और CDR खंगाल रही है पुलिस

इस दौरान एक और हैरान करने वाली बात सामने आई है कि माथुर दंपति की केयर टेकर खुशबू पर कत्ल के लिए ज्यादा वार किए गए हैं. जानकारी मिली है कि पुलिस क़ातिल का सुराग हासिल करने के लिए वहां लगे दो सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है. साथ ही घर से गायब तीनों मोबाइल फोन्स की सीडीआर भी खंगाली जा रही है.

पुलिस के मुताबिक कातिल ने वारदात को अंजाम देने के बाद घर के दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगाई थी. सुबह जब दूसरी नौकरानी वहां काम करने के लिए पहुंची तो उसने देखा कि लोहे का मैन दरवाजा खुला हुआ था जबकि लकड़ी के दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगी थी.

नौकरानी जब दरवाजा खोलकर घर में दाखिल हुई तो वहां का मंजर देखकर उसके होश उड़ गए. घर में बेड पर माथुर दंपति की लाशें पड़ी थीं, जबकि जमीन पर खून से लथपथ उनकी नौकरानी खुशबू का शव पड़ा. पुलिस का कहना है कि इस हत्या के पीछे लूट मकसद नहीं था. पुलिस मामले का खुलासा करने के लिए लगातार छानबीन कर रही है.

एक शख्स हिरासत में

सोमवार को इस ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस ने नित्यम नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक मृतका खुशबू से इस शख्स के बेहद करीबी रिश्ते थे. अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक अभी यह साफ नहीं है कि इस हत्याकांड में इसका रोल है या नहीं.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *