‘ट्रिपल तलाक’ पर बड़ा फैसला लेने के मूड में सीएम योगी, जल्द हो सकता है ये ऐलान

ट्रिपल तलाक का मुद्दा मौजूदा वक्त में चर्चा का विषय है. यूपी सरकार भी मुस्लिम महिलाओं के इस मुद्दे को गंभीरता से लेती दिख रही है. जिसके मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही इस मसले पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

अभी-अभी: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा ऐलान, कहा- बनाओ राम मंदिर

बड़ी ख़बर: बीजेपी ने पार्टी से इन बड़े 51 नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, खेमे में मचा हड़कंम…

बताया जा रहा है कि योगी सरकार ट्रिपल तलाक की शिकार तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने की तैयारी में है. ये आश्रय गृह वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनवाए जाएंगे.

कैबिनेट में रखा जाएगा मसौदा

योगी सरकार का महिला कल्याण विभाग वक्फ बोर्ड की जमीनों पर तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने जा रहा है. जिसका मसौदा जल्द ही कैबिनेट में रखा जायेगा. कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इस काम में अपनी रूचि दिखा रही हैं. जोशी जल्द ही मुस्लिम महिलाओं को लेकर योगी सरकार के एजेंडे को सामने रखेंगी.

रानी झांसी योजना के तहत मदद

यूपी सरकार महिलाओं की मदद के लिए ‘रानी झांसी योजना’ चलाती है. इस योजना के तहत निःशक्त महिलाओं को मदद पहुंचाई जाती है. सरकार अब इस योजना के जरिए ट्रिपल तलाक से पीड़ित महिलाओं को जोड़ने की तैयारी कर रही है. ट्रिपल तलाक की शिकार महिलाओं को आर्थिक मदद दी जाएगी.

बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में भी बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं पहुंची हैं. जो ट्रिपल तलाक की पीड़ित हैं. इससे पहले भी बीजेपी ने यूपी चुनाव प्रचार के दौरान ट्रिपल तलाक को बड़ा मुद्दा बनाया था. यूपी में बंपर जीत के पीछे भी बीजेपी ने मुस्लिम महिलाओं के समर्थन को अहम माना था. ऐसे में बीजेपी 2019 के लिहाज से मुस्लिम समाज के इस तबके को अपने साथ जोड़ने के मूड में है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button