ट्रांसजेंडरों के लिए स्कूल में अलग बाथरूम बंद करने को लेकर छिड़ी बहस

टेक्सास : अमेरिका में थर्ड जेंडर को ले कर एक बार फिर माहौल गरमा गया है. अमेरिका के टेक्सास की संसद में बिल लाकर स्कूलों में ट्रांसजेंडरों के लिए अलग बाथरूम और लॉकर की व्यवस्था खत्म करने की एक नयी बहस ने जन्म लिया है जो लोगों को रास नहीं आ रही है। इस बहस से बड़ी संख्या में कई संगठन इसके खिलाफ मोर्चा खोलकर खड़े हो गए हैं।

ट्रांसजेंडरों के लिए स्कूल में अलग बाथरूम बंद करने को लेकर छिड़ी बहस

मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ‘सीनेट बिल 2078’ में कुछ बदलाव करना चाहती है जिससे सरकारी स्कूलों में इमरजेंसी प्लानिंग में सुधार हो सके। वहीं, इस कदम का विरोध करने वाले मानते हैं की इस कदम से ट्रांसजेंडर स्कूली बच्चों की जिंदगी और बदतर हो जाएगी। पहले ही यह आबादी बड़ी मुश्किल से जीवन यापन कर रही है। पब्लिक प्लेस पर इनके साथ दुर्व्यवहार हो रहा है, जिसके चलते ये लोग आत्महत्या तक कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: धमाके से दहला देश, पीएम नरेंद्र मोदी ने हमले पर जताया दुख…

इस का विरोध करने वालों ने धमकी दी है की अगर सत्ता पक्ष वालों ने यह बिल प्रस्तुत की और अगर वोटिंग शुरू हुई तो वो सदन का बहिष्कार कर देंगे. विपक्ष के लोगो को कार्पोरेशन्स, बिजनेस हाउसेस, ग्लोबल इनवेस्टर्स के अलावा धर्मगुरुओं का भी समर्थन मिला है। टेक्सास राज्य के बड़े शहरों के मेयर भी इस मसले में एक मत नहीं है.

Patanjali Advertisement Campaign

You may also like

मैं नरेंद्र मोदी का रिश्ता करवाने को तैयार हूं: ट्रंप

नई दिल्ली: अक्सर अपने बयानों की वजह से मीडिया