ट्रंप ने कनाडा पर लगाया सीमा पार अमेरिकी जूतों की तस्करी का आरोप

अमेरिका और कनाडा के संबंध लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कनाडाई धातुओं पर शुल्क लगाने के बाद अब डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के उत्तरी पड़ोसी पर फिर से निशाना साधा है और दावा किया कि कनाडाई नागरिक सीमा पार जूतों की तस्करी कर रहे हैं.

ट्रम्प ने अपने इस संरक्षणवादी कदम से कनाडा को नाराज कर दिया है. ट्रंप एक नए द्विपक्षीय व्यापार सौदे के पक्ष में उत्तरी अमेरिकी मुक्त व्यापार समझौते (एनएएफटीए) को रद्द करना चाहते हैं.

उन्होंने एक भाषण में कहा कि टैरिफ वहां बहुत ज्यादा है, कनाडा में आम दिनचर्या के सामानों पर पर शुल्क इतना ज्यादा है कि लोगों को उन्हें पाने के लिए तस्करी करना होता है. ट्रंप ने आगे कहा कि वे जूते खरीदते हैं, फिर वे उन्हें पहनते हैं. वे उन्हें घिस देते हैं, वे उन्हें ऐसा कर देते हैं जिससे वे पुराने लगते हैं.

उन्होंने कहा कि कनाडा अब अमेरिका का लाभ नहीं उठा पा रहा है. एनएएफटीए समझौते पर फिर से विचार करने के तहत अमेरिका चाहता है कि कनाडा इन छूटों को बढ़ाए, ताकि कनाडाई लोग अमेरिका में और ज्यादा खर्च कर सकें.

बता दें कि हाल ही में कनाडा में हुआ जी-7 देशों का दो दिवसीय शिखर सम्मेलन बड़े विवाद की वजह बन गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो टैरिफ के मसले पर आमने-सामने आ गए हैं और इस लड़ाई में ट्रंप ने ट्रूडो को बेईमान और कमजोर तक कह दिया था.

ट्रंप ने बताया बेईमान

ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा कि पीएम जस्टिन ट्रूडो ने जी-7 सम्मेलन के दौरान बहुत की हल्का व्यवहार किया और कहा कि अमेरिका ने जो टैरिफ लगाए हैं वो अपमानजनक हैं. ट्रंप ने आगे उन्हें बेईमान और कमजोर लिखते हुए कहा कि हमारे टैरिफ डेयरी पर उनके (ट्रूडो) 270% के बदले हैं.

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com