अमेरिकन राष्ट्रपति ट्रंप की इज्जत यूं नीलाम हुई

अमेरिका का राष्ट्रपति हमेशा से वही रहा है जिसकी लोकप्रियता का जादू सिर चढ़कर बोलता था। लेकिन पहली बार अमेरिका को ऐसा राष्ट्रपति मिला है जो लोकप्रिय ही नहीं है और उसके खिलाफ विरोध की आवाजें आम हो गई हैं। अभी पिछले दिनों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ऐसी चोट मिली है जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे। कार के इस सेक्‍शन में इस खबर को देखकर चौंकिए मत क्योंकि यह मामला कार से ही जुड़ा है। नीलामी के लिए लगी ट्रंप एक कार महज पौने दो करोड़ रुपये में नीलाम हुई। हालांकि इस नीलामी को ऊपर ले जाने के लिए ट्रंप के समर्थकों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। आइए आपको बताते हैं कि वह कौन सी कार थी जिसे नीलाम के लिए लगाया गया था। 

अमेरिकन राष्ट्रपति ट्रंप की इज्जत यूं नीलाम हुई

 

 

नीलामी के लिए लगी वह कार थी 2007 में बनी एफ430 एफ1 कूपे। जिसे फ्लोरिडा में नीलामी के लिए रखा गया था। आयोजकों को इस कार के 2 करोड़ रुपये में बिकने की उम्मीद थी। 

हालांकि ट्रंप समर्थकों ने लंबी लाइन के जरिए इसकी हवा बनाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन इसके बावजूद खरीदार नहीं आए। 

इस फेरारी कार  में 4.3-लीटर वी 8 का इंजन लगा है जो कि  490 हॉर्सपावर की शक्ति देता है। इसकी उच्च गति 196 मील प्रति घंटे है। 

2004 में लॉन्च हुई इस फेरारी मॉडल को कंपनी ने 2009 में बंद कर दिया था। यह नीलामी काफी निराशाजनक रही ‌और इसे यहां के लोग राष्‍ट्रपति की कम लोकप्रियता के साथ जोड़ रहे हैं। 

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button