टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देशभर में यारिस की डिलीवरी की शुरू, आधिकारिक तौर पर उत्तर प्रदेश में पेश किया गया

- in Mainslide, कारोबार, लखनऊ

लखनऊ.  देश भर में अपने मूल्यवान ग्राहकों तक पहुंचने के एक प्रयास के तहत, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने आज अपने विविधतापूर्ण सेडान यारिस को उत्तर प्रदेश में आधिकारिक तौर पर पेश किया। इससे देश में इसे लेकर उत्साह बढ़ गया है। साल की सबसे प्रतीक्षित कारों में से एक के रूप में, यारिस उन्नत और भावनात्मक डिजाइन, उत्कृष्ट आराम, सवारी की जोरदार गुणवत्ता और शांति के साथ कार्यकुशलता और अपनी श्रेणी में अग्रणी सुरक्षा सुरक्षा और टेक्नालॉजी का दावा करती है। ग्राहक देशभर में किसी भी टोयोटा अधिकृत डीलरशिप पर अपनी बुकिंग कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश बाजार में एक महत्वपूर्ण योगदान करता रहा है और यहां हर साल औसतन टोयोटा की वार्षिक बिक्री के 5 प्रतिशत की बिक्री होती रही है जबकि लखनऊ का स्थान 35 प्रतिशत पर है। यह उत्तर प्रदेश से टोयोटा की वार्षिक बिक्री का औसत है। इस बाजार के ग्राहक टोयोटा के बेहतर उत्पादों और सेवाओं की प्रशंसा करते रहे हैं जो मोबिलिटी की उनकी आवश्यकताओं की हर समय पूर्ति करता रहा है। यह बाजार एक बार फिर टोयोटा की नई पेशकशदृ यारिस को लेकर बेहद वायदे कर रहा है तथा ग्राहकों से आगे और आत्मविश्वास हासिल होने की उम्मीद है। इसमें कई खासियतें पहली बार पेश की गई हैं और अपने वर्ग में कई नई खासियतें पेश की है तथा बाजार की बढ़ी हुई अपेक्षाओं की पूर्ति कर रही है।

‘एक देश एक बिक्री मूल्य की रणनीति’ के आधार पर यारिस अब अपने सभी डीलरशिप (देश भर में) पर एक ही कीमत पर एक आकर्षक रेंज में उपलब्ध है जो रु0 8, 75,000/- से रु0 14, 07,000/-. के बीचहै। ’ शोरूम के स्तर पर कीमत देशभर में एक ही होगी। हालांकि, अंतिम ऑन रोड कीमत स्थानीय रोड टैक्स और चुंगी के आधार पर अलग हो सकती है। इस साल के शुरू में इंडिया ऑटो एक्सपो 2018 में पेश नई सेडान चार ग्रेड में मिलती है और इसे 7 स्पीड सीवीटी (कांटीनुअस वैरिएबल ट्रांसमिशन) या 6 स्पीड एमटी (मैनुअल ट्रांसमिशन) इंजन में पेश किया गया है जो आराम देह, डायनैमिक ड्राइविंग की पेशकश करते हैं।

क्यूडीआर के टोयोटा के दर्शन से निर्मित, यारिस अपने वर्ग की 11 खासियतें सबसे पहले पेश करती है। इनमें पावर ड्राइव सीट, 7 एसआरएस एयरबैग, रूफ माउंटेड एयर वेंट, टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर, सीवीटी आदि शामिल हैं जो सभी ग्रेड में हैं।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उप प्रबंध निदेशक, श्री एन राजा ने कहा, “टोयोटा हमेशा ऐसी बेहतर कारें पेश करने के लिए यहां है जो सुरक्षा, गुणवत्ता, मजबूती और विश्वसनीयता में मानक स्थापित करता है। भारतीय कार बाजार बेहद प्रतिस्पर्धी है और समय के साथ तथा अंतरराष्ट्रीय उत्पादों की जानकारी मिलने से ग्राहकों की प्राथमिकताएं बदल रही हैं। यारिस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे सम्मानित सेडान है और इसमें कई खासियतें ऐसी हैं जो इस वर्ग में पहली बार पेश की गई हैं। हम लोगों ने कार में ग्राहक सुरक्षा को प्राथमिकता दी है और इसमें अपने वर्ग की अग्रणी खासियतें हैं। हमें खुशी है कि उत्पाद की शक्ति को मान्यता मिली है और हमें यकीन है कि भारतीय ग्राहकों की पसंद के अनुकूल होने की बात हो तो यारिस भारतीय सड़कों पर एक मानक होगा। टोयोटा के उत्पादों में ग्राहकों ने इतने वर्षों तक जो भरोसा और विश्वास दिखाया है उसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं।”

इस मौके पर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के महाप्रबंधक श्री वेदप्रकाश एस तिवारी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, “सबसे पहले, मैं उत्तर प्रदेश में अपने सम्मानित संरक्षकों को टोयोटा को उसके सभी प्रयासों में दिए गए तमाम समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। हमें देशभर में ग्राहकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमें खुशी है कि कीमत की घोषणा और बुकिंग शुरू करने के बाद एक महीने से भी कम समय में हमने लगभग दो महीने के बराबर के ऑर्डर प्राप्त कर लिए हैं। ग्राहक सबसे पहले के अपने रुख के क्रम में हम लोगों ने गए महीने अपना उत्पादन शुरू किया था ताकि हम ग्राहकों की मांग के अनुसार आपूर्ति कर सकें और जहां तक संभव हो इंतजार की अवधि कम कर सकें। मई के अंत तक हम देशभर में अपनेग्राहकों के लिए 4000 से ज्यादा यारिस भेजने की उम्मीद करते हैं। हम ग्राहकों के ये सभी ऑर्डर इस महीने के अंत तक पूर्ण करने की उम्मीद करते हैं। इससे हम पेट्रोल वर्ग में शिखर की तीन बिक्री में पहुंच जाएंगे।

इसके अलावा, हमारे पास यारिस से संबंधित ग्राहकों की 60,000 से ज्यादा पूछताछ है। इससे हमें यह भरोसा है कि ग्राहक उस मूल्य अनुपात को समझने लगे हैं जो यह उत्पाद बाजार में पेश करेगा। देशभर में टेस्ट ड्राइव पहले से शुरू हो चुके हैं और हमें यकीन है कि ग्राहक के ऑर्डर के रूप् में और भी बदलाव होने वाले हैं।

टोयोटा ने हमेशा यह कोशिश की है कि ग्राहकों की उभरती आवश्यकताओं के अनुकूल रहा जाए और टोयोटा यारिस से हम लोगों ने यह सुनिश्चित किया है कि हम बेजोड़ सुरक्षा, आराम और गुणवत्ता की पेशकश करें और उत्कृष्ट राइड (सवारी) उपलब्ध कराएं जो उन्नत और भावनात्मक डिजाइन तत्वों से संभव हो। हमें यकीन है कि यह कार उन कद्रदान ग्राहकों की पसंद के अनुकूल होगी जो हमेशा कुछ बेहतर की तलाश में रहते हैं। सभी ग्रेड में सीवीटी का विकल्प होने से इसे भारत में महिला चालकों द्वारा भी अच्छी तरह स्वीकार किए जाने की उम्मीद है।“

शोरूम के स्तर पर कीमत देशभर में एक ही होगी। हालांकि, अंतिम ऑन रोड कीमत स्थानीय रोड टैक्स और चुंगी के आधार पर अलग हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केरल बाढ़ पीड़ितों की सराहनीय मदद हेतु यूपी पत्रकार एसोसिएशन को किया सम्मानित

लखनऊ : हाल ही में केरल में आयी