टॉपर बोली- स्कूल की पढ़ाई को उसी दिन रिवाइज करती थी, तब होमवर्क बनाती थी

- in बिहार, राज्य
गया (बिहार).अंग्रेजी में एक कहावत प्रचलित है मॉर्निंग शोज द डे। इसमें क्रेन मेमोरियल हाईस्कूल की छात्रा शिवा एकदम फिट बैठती है। स्कूल से आने के बाद शिवा पहले होमवर्क करती थी इसके बाद खाना खाती थी। बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थी। इसके पिता अरविंद कुमार प्रमंडल कार्यालय में ज्वाइंट रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव जबकि माता नीलम शर्मा हाउस वाइफ हैं। शिवा के माता-पिता गायत्री परिवार से जुड़े हैं।
टॉपर बोली- स्कूल की पढ़ाई को उसी दिन रिवाइज करती थी, तब होमवर्क बनाती थी
रविवार की शाम कुमार को सीबीएसई 12 वीं (साइंस) में बिहार टॉप करने की जानकारी मिली। उसके बाद बधाई देने वालों का ताता लग गया। शिवा ने कहा कि वह पहले इंजीनियरिंग उसके बाद यूपीएससी की तैयारी करेगी।

ये भी पढ़े: बिहार में आंधी और पानी ने मचाई तबाही, प्रदेश भर में 24 लोगों की हुई मौत

वह बताती है कि स्कूल की पढ़ाई को रेगुलरली रिवाइज करती थी, होमवर्क बनाती और रोज छह से सात घंटा घर पर पढ़ती है। शिवा का एक भाई है जाे ज्ञान भारती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में 12वीं कक्षा का विद्यार्थी है। गया जिला के टिकारी प्रखंड के मउ के ये लोग निवासी हैं।
शिवा को सभी विषयों में ए ग्रेड मिला है। कुल अंक 97 प्रतिशत है। इंग्लिश कोर में 94, मैथमेटिक्स 99, फिजिक्स 97, केमेस्ट्री 96 और फिजिकल एजुकेशन में 99 अंक (थ्योरी 69 व प्रैक्टिकल 30) मिले हैं।

You may also like

SC/ST कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

बिहार के पटना में सवर्ण एकता मंच के सैकड़ों