टैटू का ऐसा शौक जिसके चलते पूरी शरीर का कर लिया ऐसा बुरा हाल, तस्वीरे देख कर हो जाओगे हैरान…

कई लोग होते हैं जिन्हें टैटू बनवाने का शौक होता हैं। कुछ लोग शरीर के किसी एक ऐसे हिस्से का चुनाव करते हैं जहां स्टाइलिश टैटू बनवाना हैं। लेकिन कई लोग होते हैं जिन्हें ऐसी सनक होती हैं कि शरीर के हर हिस्से पर टैटू बनवाते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके शरीर के 98 फीसदी हिस्से पर टैटू बनाया गया था। हम बात कर रहे हैं जर्मनी के 72 वर्षीय वोल्फगांग किर्श की जिन्होनें हाथ, पैर, चेहरे, आंख यहां तक कि होठों पर भी टैटू बने हुए हैं।

बता दें कि वोल्फगांग किर्श अपने शरीर पर कुल 86 टैटू और 17 इंप्लांट बनवाए हैं। वोल्फगांग ने खुद का उपनाम ‘मैग्नेटो’ रखा है। इसके पीछे वजह ये है कि उनके कुछ इंप्लांट में चुंबक लगे हुए हैं, जिससे उनके शरीर से लोहे से बनी छोटी-छोटी चीजें चिपक जाती हैं। वोल्फगांग ने केवल पैरों के तलवे में अभी टैटू नहीं बनवाया है। वोल्फगांग किर्श डाक विभाग में काम करते थे, लेकिन खुद को दूसरों से अलग दिखाना चाहते थे।

दरअसल, पूर्वी जर्मनी में लोग टैटू को बहुत बुरी नजर से देखते थे। ऐसे में मैग्नेटो ने 46 साल की उम्र में अपना पहला टैटू बनवाया था। दुनिया की भीड़ से खुद को अलग दिखाने की चाहत में मैग्नेटो को 20 साल लग गए। हालांकि, इसके लिए उन्हें जरा भी दुख नहीं हुआ। वोल्फगांग को पूरे शरीर में टैटू बनवाने में करीब 720 घंटे का समय लगा। इन टैटू को बनवाने में वोल्फगांग ने करीब 21,84,861 रुपये खर्च भी कर दिए। हालांकि, शरीर पर इतने टैटू बनवाने की वजह से वोल्फगांग किर्श को अक्सर मॉडलिंग और फोटोशूट के लिए बुलाया जाता है। फिलहाल वोल्फगांग किर्श जर्मनी में सबसे अधिक टैटू बनवाने वाले शख्स हैं।

Back to top button