Home > खेल > टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचेंगे पहले मैच में इतिहास

टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचेंगे पहले मैच में इतिहास

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला इस वक्त आग उगल रहा है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुई वन-डे और टी-20 सीरीज में ‘हिटमैन’ ने विश्व क्रिकेट के कई कीर्तिमान अपने नाम किए।टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचेंगे पहले मैच में इतिहास

अब बुधवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में शुरू होने जा रही तीन टी-20 मैच की सीरीज में रोहित के पास खेल के इस सबसे छोटे फॉर्मेट के सबसे बड़े खिलाड़ी बनने का सुनहरा अवसर है। अगली स्लाइड में देखिए टीम के उपकप्तान के पास किन रिकॉर्ड्स को तोड़ना का मौका है…

रोहित 87 इंटरनेशनल टी-20 मैच की 80 पारियों में 33.43 की औसत से 2207 रन बना चुके हैं। वे इंटरनेशनल टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल से 64 रन पीछे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का जबरदस्त रिकॉर्ड देखते हुए लगता है कि पहले ही टी-20 में यह सलामी बल्लेबाज इतिहास रच देगा। गप्टिल के नाम 75 मैचों की 73 पारियों में 34.40 की औसत से 2271 रन दर्ज हैं।

सबसे ज्यादा छक्के

रोहित के नाम इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में 96 छक्के दर्ज है और वे इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में गप्टिल और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के बाद दूसरे क्रम पर हैं।

गप्टिल और गेल 103-103 छक्के लगा चुके हैं। रोहित को इन दोनों को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में शीर्ष पर पहुंचने के मामले में 8 छक्के और लगाने होंगे।

इस वर्ष सबसे ज्यादा रन

रोहित इस वर्ष 16 टी-20 मैचों में 560 रन बना चुके हैं। इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड पाकिस्तान के फखर जमान के नाम पर हैं। फखर ने 17 मैचों में 576 रन बनाए हैं और यदि रोहित ने ब्रिसबेन टी-20 मैच में 17 रन बना लिए तो वे इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को पीछे छोड़ 2018 में इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हो जाएंगे।

सबसे ज्यादा चौके-छक्के

अगर रोहित चेन्नई में 4 छक्के और 1 चौका लगा देते हैं तो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के और 200 चौके लगाने वाले दुनिया के दूसरे, जबकि भारत के पहले बल्लेबाज होंगे। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने 75 मैचों में 200 चौके और 103 छक्के लगाए हैं।

Loading...

Check Also

अनिल कुंबले को पीछे छोड़ मात्र 11 रन देकर झटके सभी 10 विकेट, जानें कौन है ये गेंदबाज़

नई दिल्ली: क्रिकेट के खेल को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इस खेल में कब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com