टाटा पावर एसईडी को रक्षा मंत्रालय से मिला 1,200 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट

 टाटा पॉवर स्ट्रैटेजिक इंजीनियरिंग डिवीजन (SED) को जहाज में लगने वाले 3डी एयर सर्विलांस रडार की सप्लाई के लिए रक्षा मंत्रालय से 1,200 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।
टाटा पावर ने एक बयान में कहा कि टाटा पॉवर एसईडी ने भारतीय नौसेना को अगले 10 साल में जहाज में लगने वाले 23, 3डी एयर सर्विलांस रडार की सप्लाई के लिए रक्षा मंत्रालय के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं।
कॉन्ट्रैक्ट पर रक्षा खरीद प्रक्रिया (DPP) 2013 के खरीद और मेक (इंडिया) कैटेगरी के तहत साइन किया गया था। जो भारतीय नौसेना को ट्रांसफर ऑफ टेक्नोलॉजी के तहत भारत में उत्पादन व्यवस्था के साथ एक समाधान प्रदान करेगा।
टाटा पावर एसईडी कॉन्ट्रैक्ट को विदेशी ओईएम (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) साझेदार इंद्रा सिस्तेमास प्रमुख ठेकेदार के तौर पर पूरा करेगी। टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (TASL) ने टाटा पावर SED को खरीदने के लिए टाटा पावर के साथ एक शेयर खरीदने के लिए नियामक और अन्य बातों को मानने के अधीन समझौता किया है।
इससे पहले नवंबर 2017 में टाटा पावर (SED) ने रक्षा मंत्रालय के साथ भारतीय नौसेना के लिए पोर्टेबल डाइवर डिटेक्शन सोनार (PDDS) की सप्लाई के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया था। टाटा पावर एक बिजली बनाने वाली कंपनी है। सहायक कंपनियों और संयुक्त तौर पर नियंत्रित संस्थाओं के साथ इसकी क्षमता 10757 मेगावाट पावर बनाने की है।

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...