ज्योतिष के अनुसार कंगाली से निकालकर मालामाल बनाएंगे आपके द्वारा किये गये ये ख़ास उपाए…

ज्योतिष के अनुसार शु्क्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित है। मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी अपनी पूजा से तो प्रसन्न होती हैं लेकिन जो इस दिन विष्णु जी की पूजा करता है उस पर भी मां लक्ष्मी अपनी अपार कृपा बरसाती है। तो अगर आप भी जल्दी करोड़पति बनने की इच्छुक हैं तो इस दिन देवी लक्ष्मी से जुड़े कुछ खास उपाय ज़रूर करें।ज्योतिष के अनुसार कंगाली से निकालकर मालामाल बनाएंगे आपके द्वारा किये गये ये ख़ास उपाए...
शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इससे जल्दी ही सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

इस दिन पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी और थोड़ा केसर एक चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रखें। इससे कुछ ही दिनों में घर में धन आना शुरु हो जाता है और पुराने कर्जे भी समाप्त हो जाते हैं।

शाम के समय घर के घर के उत्तरी-पूर्वी कोने में या पूजा स्थान में गाय के घी का दीपक जलाएं। ध्यान रखें, बत्ती में रुई की बाती के स्थान पर लाल रंग के सूती धागा हो और दीपक में थोड़ी सी केसर भी डाल दें। इसका प्रभाव भी तुरंत ही दिखने लगता है।

इस दिन गरीबों को सफ़ेद वस्तु या खाद्यपदार्थों का दान करें। यदि किसी अपाहिज भिखारी या गाय को भोजन करवा सकें तो सबसे अधिक शुभ रहेगा और जल्दी ही मालामाल हो जाएंगे।

शुक्रवार को 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं और उन्हें दक्षिणा (पैसे) और पीले वस्त्र देकर विदा करें। इससे मां की कृपा अत्यन्त जल्दी प्राप्त होती है।

शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध से अभिषेक करें और अभिषेक किए हुए जल का पूरे घर में छिड़काव करें। इसके पश्चात श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ अपने तिज़ोरी में रख दें। जल्दी ही घर में धन आने लगेगा।

Back to top button