ज्योतिष के अनुसार अगर आप रखें इस रंग की पर्स, तो हमेशा रहेगे धनवान…

जैसा की सभी ज्योतिष बताते हैं यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में दोष हैं तो उसको अनेको समस्याओं के साथ धन की समस्या से भी जूझना पड़ता हैं । इसके लिए कई उपाय भी बताये जाते हैं जिससे ग्रह दोष दूर हो सके ।जब हम इन उपायों को करते हैं तो ग्रह दोष के बुरे असर पर रोक लग जाती हैं ।

इससे ना केवल अशुभ प्रभाव दूर होते हैं वही अच्छे परिणाम भी सामने आने लगते हैं । ज्योतिषशास्त्र में तो यहाँ तक कहा गया हैं की हमारे पास मौजूद चीजो का असर हमारी जेब पर भी पड़ता हैं ।हम सभी के पास पर्स अवश्य होता हैं । ज्योतिष की माने तो अपने पर्स का रंग अपनी राशी के हिसाब से रखने वाले लोगो को कभी धन की समस्या नही आती हैं।

आप भी जानिये किस राशी के जातको को कौन से रंग का पर्स रखना चाहिए

मेष राशी और वृश्चिक राशी

मेष राशी और वृश्चिक वाशी का स्वामी मंगल होता हैं ।जैसा की सभी जानते हैं मंगल को लाल रंग अत्यंत प्रिय हैं, अतः मेष और वृश्चिक राशी के जातक यदि लाल और महरून रंग का पर्स रखेगे तो धन की समस्या से काफी हद तक निजात पा सकते हैं ।

वृष राशी और तुला राशी

मौत आने से ठीक पहले मिलते हैं व्यक्ति को कुछ ऐसे संकेत, बस समझने की है जरूरत

वृष राशी और तुला राशी का स्वामी शुक्र होता हैं लिहाजा शुक्र के प्रिय रंग सफेद या चमकीले सिल्वर रंग पर्स रखने वाले वृष राशी और तुला राशी के जातको के सामने पैसे सम्बन्धी दिक्कत नही आती हैं ।

मिथुन राशी और कन्या राशी

मिथुन राशी और कन्या राशी का स्वामी बुध ग्रह बताया जाता हैं, बुध का प्रिय रंग हरा होता हैं । यदि मिथुन राशी और कन्या राशी के जातक हरे रंग का पर्स रखेगे तो पैसे सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिल सकता हैं ।

कर्क राशी

कर्क राशी का स्वामी चन्द्र ग्रह बताया जाता हैं और चन्द्र का प्रिय रंग सफेद या हल्का रंग होता हैं । कर्क राशी के जातक यदि सफेद या हल्के रंग का पर्स रखेगे तो काफी लाभ मिलेगा ।

धनु राशी और मीन राशी

धनु और मीन राशी के जातको को पीले रंग का पर्स रखना लाभदायक बताया गया हैं । इसका कारण यह हैं की धनु राशी और मीन राशी का स्वामी बृहस्पती ग्रह होता हैं और जैसा की सभी जानते हैं बृहस्पति ग्रह का पसंदीदा रंग पीला होता हैं।

सिंह राशी

सूर्य को सिंह राशी का स्वामी बताया जाता हैं ।सूर्य का प्रिय रंग लाल,पीला और नारंगी होता हैं । सिंह राशी के जातक यदि लाल, पीला या नांरगी रंग का पर्स अपने पास रखेगे तो लाभ अवश्य मिलेगा ।

मकर राशी और कुम्भ राशी

मकर और कुम्भ राशी का स्वामी शनी ग्रह होता हैं और शनी ग्रह को काला तथा नीला रंग अत्यंत प्रिय हैं । अतः मकर राशी और कुम्भ राशी के जातक यदि काले और नीले रंग का पर्स अपने पास रखेगे तो पैसे सम्बंधी दिक्कतों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं ।

Back to top button