जून माह के पहले दिन का राशिफल

Loading...

मेष राशि

बुध का ये गोचर आपके तीसरे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे | आपको अपने कार्यों में भाई-बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही इस दौरान आप दूसरों के सामने अपने आपको अच्छे से प्रेजेन्ट कर पायेंगे | 20 जून तक आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। अत: 20 जून तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए रात को हरे मूंग भिगोकर अगले दिन सुबह जानवरों को खिला दें। इससे आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृष राशि
बुध का ये गोचर आपके दूसरे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से 20 जून तक आपका बिजनेस अच्छा चलेगा। आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे। इस दौरान आपकी बौद्धिक क्षमता भी अच्छी रहेगी। आप खुद में मस्त रहने की कोशिश करेंगे और अपनी वाणी से सारे कामों को अच्छे से पूरा कर लेंगे। इस दौरान आप कलम को अपनी ताकत बनायेगे। आपको हर जगह सम्मान मिलेगा। अतः 20 जून तक बुध की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये और किसी भी तरह की अशुभ स्थिति से बचने के लिए आपको चांदी की कोई चीज़ धारण करनी चाहिए। इससे आपके साथ सब अच्छा होगा।

मिथुन राशि
बुध का ये गोचर आपके पहले स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपको अपनी मेहनत के बल पर हर तरह की सुख-सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही जीवन में भरपूर यश-सम्मान मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। पैसों के मामले में भी आपको किसी खास परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 20 जून तक इस राशि की महिलाओं के लिये भी स्थिति अच्छी रहेगी | आपको करियर में लाभ की प्राप्ति होगी। साथ ही आपकी संतान को भी लाभ के अवसर मिलेंगे। अतः 20 जून तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए आपको हरे रंग के कपड़े पहनना अवॉयड करना चाहिए। साथ ही जितना हो सके, हरे रंग की चीज़ों का दान करना चाहिए। इससे आपके साथ सब कुछ अच्छा रहेगा।

कर्क राशि
बुध का ये गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आप 20 जून तक अपना काम निकलवाने के लिये झूठ बोलने से बिल्कुल भी नहीं घबरायेंगे, लेकिन इस दौरान आपको कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं। आपके अंदर आलस्य भरा रहेगा। इस बीच आपको किसी पर सन्देह करने से बचना चाहिए। कार्यस्थल पर भी सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाने की जरूरत है। बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। इस दौरान आपके खर्च भी अधिक हो सकते हैं। अगर आप इस दौरान कोई नया वाहन लेने की सोच रहे हैं, तो ध्यान रहे कि हरे रंग का वाहन बिल्कुल न लें या फिर 20 जून के बाद ही लें। साथ ही 20 जून तक बुध के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फलों को सुनिश्चित करने के लिये श्री गणेश भगवान की पूजा करें और इस दौरान किसी से किये गये वायदों को पूरा जरूर करें। इससे आपके साथ सब बेहतर होगा।

सिंह राशि
बुध का ये गोचर आपके ग्यारहवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपनी आमदनी में बढ़ोतरी के लिए कोशिशें जारी रखनी चाहिए | साथ ही व्यर्थ की चीजों पर पैसे खर्च करने से और बिना वजह अपना समय बर्बाद करने से आपको बचना चाहिए। इसके अलावा 20 जून तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए मां दुर्गा को हरे रंग का दुपट्टा चढ़ाएं। इससे आपके जीवन में शुभ फल सुनिश्चित होंगे और अशुभ फलों से आपको मुक्ति मिलेगी।

 कन्या राशि
बुध का ये गोचर आपके दसवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से 20 जून तक आप प्रसन्नचित्त रहेंगे। इस दौरान आपको अपने काम से और कार्यस्थल से बहुत लगाव होगा। आप व्यवहार कुशल बने रहेंगे और आपकी प्रतिभा में बढ़ोतरी होगी। साथ ही आप सबके चहेते भी होंगे। आपको अपने कामों में दूसरों से हर समय मदद मिलेगी। आपके पास हर तरह के सुख-साधन भी मौजूद होंगे। लिहाजा 20 जून तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये मन्दिर में मिट्टी का घड़ा दान करें। इससे आपको मिलने वाले शुभ फल सुनिश्चित होंगे।

तुला राशि
बुध का ये गोचर आपके नवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपको भाग्य का उतना साथ नहीं मिल पायेगा, जितना आपको उम्मीद है। आगे बढ़ने के लिये आपको खुद ही मेहनत करनी होगी। साथ ही आपको इस दौरान किसी से किये गये वायदों को पूरा करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। संतान पक्ष के मामले में आपको किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अतः 20 जून तक बुध के शुभ फल पाने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको हरे रंग की चीज़ों को उपयोग में लाने से बचना चाहिए। इससे आप बुध के अशुभ फलों से बचे रहेंगे।

वृश्चिक राशि
बुध का ये गोचर आपके आठवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से 20 जून तक आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपकी बौद्धिक क्षमता मजबूत होगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे। अतः 20 जून तक बुध की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये –
– बुध के मंत्र का 11 बार जप करें। मंत्र है –
ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:।
ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

धनु राशि
बुध का ये गोचर आपके सातवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। 20 जून तक की गई समुद्री यात्राएं आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं | इस दौरान आपकी कलम की ताकत बड़े से बड़े शत्रु को भी परास्त करने का काम करेगी | इसके अलावा कोर्ट-कचहरी के मामले में चीज़ें आपके पक्ष में रहेगी | अत: 20 जून तक इन सब चीजों का लाभ पाने के लिए आपको मंदिर में भिगोये हुए हरे मूंग का दान करना चाहिए | इससे आपके साथ सब चीज़ें अच्छी होंगी।

मकर राशि
बुध का ये गोचर आपके छठे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपको 20 जून तक बहुत अच्छे फलों की प्राप्ति नहीं हो पायेगी। बुजुर्गों को इस दौरान अपना ज्यादा ध्यान रखना चाहिए। इस दौरान आपको किसी तरह का लालच करने से बचना चाहिए। साथ ही अपनी माता की सेहत का ख्याल रखना चाहिए। इस दौरान आपको भी आंख संबंधी कोई परेशानी हो सकती है। अतः 20 जून तक बुध की अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये   घर की महिला अपने बायें हाथ में चांदी का छल्ला पहनें। साथ ही किसी शुभ काम के लिये जाते समय किसी कन्या का आशीर्वाद जरूर लें और हो सके तो कन्या को शगुन के रूप में फूल गिफ्ट करें। इससे आपका काम जरूर सफल होगा और आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कुंभ राशि
बुध का ये गोचर आपके पांचवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से 20 जून तक आप बहुत खुश रहेंगे। लोग आपकी बातों को तरजीह देंगे। आपके परिवार में समृद्धि होगी। साथ ही आपको धन लाभ भी होगा। समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान आपको किसी पैतृक सम्पत्ति से फायदा हो सकता है। जिन लोगों ने अपने घर में गाय पाल रखी है, उनकी संतान और जीवनसाथी के लिये भी 20 जून तक स्थिति अच्छी रहेगी। अतः 20 जून तक हर तरह से अपनी वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं। इससे हर तरह से आपकी वृद्धि सुनिश्चित होगी।

मीन राशि
बुध का ये गोचर आपके चौथे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से जीवन में माता-पिता का सुख मिलता रहेगा | धन के साथ ही आपकी आयु में भी बढ़ोतरी होगी | सरकारी कार्यों से आपको लाभ मिलेगा | आपकी उन्नति सुनिश्चित होगी | इस दौरान आप धैर्यवान बने रहेंगे | अत: 20 जून तक बुध की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए
– बुध के मंत्र का जप करें –
ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:।
इससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी |

 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com