जूनियर वर्ल्ड कप में शूटर मनु ने किया फिर धमाका, गोल्ड पर किया कब्जा

भारत की उदीयमान निशानेबाज मनु भाकेर ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में यहां गोल्ड मेडल जीत लिया. मैक्सिको में हाल ही में सीनियर वर्ल्ड कप में दो गोल्ड मेडल जीतने वाली 16 साल की मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत गोल्ड मेडल.

जूनियर वर्ल्ड कप में शूटर मनु ने किया फिर धमाका, गोल्ड पर किया कब्जाथाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम दूसरे स्थान पर रहीं. पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के गौरव राणा को रजत पदक और अनमोल जैन को कांस्य मिला. मनु ने 235.9 का स्कोर करके शीर्ष स्थान हासिल किया. चीन की केमान लू ने कांस्य पदक जीता.

शूटिंग वर्ल्ड कप: 16 साल की मनु भाकेर को 1 और गोल्ड, मेडल टैली में भारत नंबर 1 पर

पुरूषों के वर्ग में राणा ने 233.9 और अनमोल ने 215.1 स्कोर किया. चीन के झेहाओ वांग्स ने 242.5 स्कोर करके स्वर्ण पदक जीता. भारत की देवांशी राणा भी मनु के वर्ग में फाइनल तक पहुंची लेकिन चौथे स्थान पर रही.

मनु, राणा और महिमा अग्रवाल ने टीम वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीता जबकि चीन को रजत और थाईलैंड की टीम को कांस्य मिला. पुरूष वर्ग में भारत के अर्जुन सिंह चीमा, अनहद जवांडा और अभिषेक आर्य क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर रहे.

चीमा, राणा और अनमोल ने भारत को टीम वर्ग का स्वर्ण दिलाया जबकि चीन ने रजत और भारत के ही जवांडा, आर्य और आदर्श सिंह ने कांस्य पदक जीता. भारत अभी पांच स्वर्ण समेत 11 पदक जीतकर दूसरे स्थान पर है. चीन 13 पदक लेकर शीर्ष पर है.

Loading...

Check Also

महेंद्र सिंह धोनी ने नन्हें फैन को कर दिया खुश, इस तरह बना दिया स्पेशल दिन

महेंद्र सिंह धोनी ने नन्हें फैन को कर दिया खुश, इस तरह बना दिया स्पेशल दिन

महेंद्र सिंह धोनी के बारे में क्रिकेट फैंस अच्छी तरह जानते हैं कि उनकी दीवानगी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com