जानें: जीवन में कामसूत्र की अमूल्य उपयोगिताएं

- in 18+, जीवनशैली

 उज्जवल प्रभात डेस्क. कामसूत्र में केवल सेक्स और संभोग के विषय में चर्चा नहीं है, इसमें जीवन के कई उद्देश्यों और दिनचर्या के बारे में वर्णन है इसमें गृहकला, नाट्यशास्त, सौंदर्यशास्त्र आदि के बारे में भी लिखा गया है। यह ने के वल सामाजिक ग्रंथ है बल्कि इसे पढ़ने से जीवन के कई पहलुआ्रें के बारे मे जानकारी मिलती है। लेकिन आप अपने साथी से कामसूत्र की चर्चा करने से बिलकुल न कतराएं और नहीं शरम महसूस करें। इसके बारे में चर्चा करने की आनकी सेक्सुअल जिंदगी बदलेगी साथ ही प्यार और इजहार के नए तरीकों के बारे मे जानकारी मिलेगी। फिर भी आपको पार्टनर से कामसूत्र पर बात करने मे दिक्कत हो रही है तो इन बातों को ध्यान में रखें।

जीवन में कामसूत्र

 कामसूत्र के बारे में पार्टनर से ऐसे करें बातें-
विश्वास-
विश्वास किसी भी रिश्ते की बुनियाद होता है अगर आप साथ है। तो बहुत जरूरी है कि आप एक-दूसरे पर विश्वास करें। अगर आप एक-दूसरे पर पूर्ण विश्वास नहीं करेंगे तो इसका असर आपके आपसी शारीरिक संबंधों पर भी पड़ेगा।
 
बेड पर ना करें बात
संभोग क्रियाओं से पहले, बाद में या इसके दौरान इस मुद्दे पर बात करने से बचें। कोई उपयुक्त समय चुनें। आप इस चर्चा के लिए कोई प्राकृ तिक स्थान भी चुन सकते है।
 
कामसूत्र पर चर्चा करें-
कामसूत्र के किसी भी आसान को अनुसरण करने से पूर्व अपने साथी के साथ इस पर खुलकर चर्चा करें। कामसूत्र पुस्कत को पूरी तरह पढ़ें। यदि आप कामसूत्र का पूरा आनंद लेना चाहते है तो उसे ठीक प्रकार से पढ़े ताकि उसके किसी भी आसान या जानकरी का आपको सही ज्ञान हो जाए और पूरा आनंद मिल सके। तो पुस्तक को अपने साथी पढ़े। और प्रत्येक विषय पर चर्चा करें। इस प्रकार से आप दोनों के बीच सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी।
 
सहयोग की भावना रखें-
कामसूत्र आपके जीवन को सुखद बनाने की कुंजी है। इसका उद्देश्य मनुष्य के जीवन और संबंधों में मधुरता लाना है। इसलिए इसकी बताई किसी भी क्रिया में दोनों पक्षों में सहयोग होना बहुत आवश्यक है।

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना