जिस हादसे ने ले ली 3 युवा लड़के-लड़कियों की जान, ये हैं उससे जुड़े चार अनसुलझे पहलू

पंजाबी बाग में रेलवे फ्लाईओवर से कार के गिरने के चार पहलुओं पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हादसे में घायल छात्र-छात्राएं अभी बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। जिसकी वजह से हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल पुलिस तकनीक जांच के जरिये हादसे के कारणों की छानबीन में जुट गई है।
जिस हादसे ने ले ली 3 युवा लड़के-लड़कियों की जान, ये हैं उससे जुड़े चार अनसुलझे पहलू
पुलिस का कहना है कि चार स्थिति में कार फ्लाईओवर से नीचे गिर सकती है। पहला कारण कार की रफ्तार ज्यादा होगी। दूसरा  टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर नीचे गिर सकती है। वहीं, आशंका जतायी जा रही है कि किसी अन्य वाहन से धक्का लगने के बाद भी कार नीचे गिर सकती है। साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि चालक को नींद की झपकी आने की वजह से तो यह हादसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़े: शहर में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का खतरा, अब तक पांच को बना चुका अपना शिकार

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कार की तकनीकी जांच की जा रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि कार के टायर फटने के बाद हादसा हुआ है या नहीं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि है कि कार के एक पहिये में हवा नहीं के बराबर दिख रहा है। हालांकि मौके पर लोगों ने पुलिस को बताया कि हादसे से पूर्व ब्रेक लगने की तेज आवाज सुनाई दी थी।

इससे आशंका जताई जा रही है कि रफ्तार होने की वजह से कार अनियंत्रित हो गई होगी तब चालक ने कार को रोकने के लिए तेज ब्रेक लगाई होगी। वहीं पुलिस तीसरे पहलू से भी इंकार नहीं कर रही है कि किसी भारी वाहन के कट मारने की वजह से चालक कार पर नियंत्रण नहीं रख पाया होगा।

जानकारी मिलने के बाद दोस्त पहुंचे एम्स ट्रॉमा सेंटर

घटना की जानकारी मिलने के दौरान हादसे के शिकार हुए छात्रों के दोस्त नरेला में परीक्षा दे रहे थे। परीक्षा देने के बाद सभी दोपहर बाद एम्स पहुंचे। दूसरी ओर घायल व मृतकों के परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।  एम्स के ट्रामा सेंटर में अपने घायल दोस्तों का हाल जानने के बाद कुछ छात्राएं अपने पर काबू नहीं रख पाईं और रोने लगी।

वहां मौजूद घायल छात्र-छात्राओं के परिजनों ने उन्हें ढ़ांढस बंधाया। उन लोगों ने बताया कि परीक्षा सेंटर पर इन लोगों के नहीं पहुंचने से उन लोगों को इनके साथ कोई अनहोनी होने की आशंका हो गई थी। एम्स में भर्ती राजा के पिता विमल ने बताया कि राजा सुबह सात बजे कॉलेज जाने की बात कहकर घर से निकला था।

उन्हें हादसा होने के बताया गया कि राजा एम्स में भर्ती है। राजा के सिर में चोट है। वहीं गरिमा के भाई प्रदीप गुप्ता ने बताया कि उसने गरिमा से देर रात तक जगे होने की बात पूछा तो उसने बताया कि सोमवार को उनकी परीक्षा है। प्रदीप ने बताया कि गरिमा काफी हंसमुख लड़की है और वह इस हादसे से जल्द ही उबर कर बाहर आएगी।       

रजत को तेज रफ्तार कार चलाने का था शौक        
जाबी बाग में फ्लाईओवर से कार के नीचे गिरने के कारणों की पुलिस जांच कर रही है लेकिन उसके दोस्तों का कहना है कि रजत को तेज रफ्तार कार चलाने का शौक था। वह अकसर अपने दोस्तों के साथ कार में बैठकर घूमने के लिए निकलता था। वह काफी तेज कार चलाता था। उसकी दोस्त दोस्त धोनी गर्ग ने बताया कि रजत के दोस्त अकसर उसे कम रफ्तार में कार चलाने की बात कहते थे। लेकिन वह दोस्तों की बातों को अनसुना कर कार को काफी तेज रफ्तार में चलाता था।       

Loading...

Check Also

एक और ब‍िल्‍डर पर चला कानून का डंडा, जब्‍त दो प्‍लाटों की होगी नीलामी

एक और ब‍िल्‍डर पर चला कानून का डंडा, जब्‍त दो प्‍लाटों की होगी नीलामी

राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम के 34 करोड़ बकाया न चुकाने पर जिला प्रशासन ने मंगलवार को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com