जिस स्त्री के हाथ में होता है यह निशान वो ससुराल में करती हैं राज, और पूरे जीवन…

दुनियाभर के लोग इस बात को जानते हैं कि ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा शास्त सभी के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण होता है और हस्तरेखा शास्त्रों के अनुसार हथेली में कुछ खास चिह्न ऐसे होते हैं जो हर व्यक्ति के भविष्य में होने वाली अच्छी बुरी बातों का संकेत देते हैं. ऐसे में हस्तरेखा शास्त्र में स्त्रियों के हाथों में बनने वाले चिह्नों के बारे में भी बताया गया हैं जो उनके कई राज खोल देते हैं. ऐसे में ज्योतिषशास्त्र भाग्यशाली महिलाओं के हाथों में कुछ ऐसे शुभ चिह्न होते हैं जिनके प्रभाव से उनको धन लाभ के साथ साथ सुख संपत्ति प्राप्त होती हैं और आज हम आपको उन्ही चिन्हों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

1. कहा जाता है अगर किसी भी महिला की हथेली में कमल या फिर मछली जैसी आकृति बनी रहती हैं, तो उसका जीवन सुख और सुविधाओं से भरा होता हैं.

2. ऐसा भी कहते हैं कि अगर किसी भी स्त्री के हाथ में रथ या फिर ध्वजा का निशान बना होता हैं तो उसका जीवनसाथी बड़ा अधिकारी होता हैं और वह उसे हमेशा खुश रखता है.

3. कहा जाता है अगर किसी स्त्री की दाहिनी हथेली में तराजू और बांई हथेली में हाथी या फिर बैल जैसा निशान बना रहा हैं तो उसका जीवनसाथी कोई बड़ी बिजनेस मैन होता हैं और वह स्त्री को पैसों से मालामल रखता हैं.

4. कहा जाता है अगर किसी स्त्री की हथेली में शंख, चक्र या पद्म का निशान होता हैं तो उसका पुत्र बड़ा आधिकारी या फिर राजा समाना जीवन जीने वाला माना जाता हैं.

5. मान्यता है कि जिस स्त्री की हथेली गुलाबी या फिर हल्की लालिमा लिए हो और हाथों में स्वस्तिक का निशान बनता हो तो ऐसी स्त्रियां जहां भी रहती हैं वहां धन की कोई कमी नहीं हो सकती हैं.

6. कहते हैं जिस महिला की हथेली के बीच में स्पष्ट त्रिभुज या फिर धनुष जैसा निशान होता हैं उसको हर तरह का सुख मिलता हैं और वो भाग्यशाली होती हैं और अपने पति को अमीर बना देती हैं.

Back to top button