मुफ्त पेशकश पर जियो से टीडीसैट ने ट्राई से स्पष्टीकरण मांगा

नयी दिल्ली, छह फरवरी :भाषा: दूरंसचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण :टीडीसैट: ने रिलायंस जियो की मुफ्त पेशकश पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: से स्पष्टीकरण मांगा है। टीडीसैट ने ट्राई से पूछा है कि क्या जियो ने अपनी दो मुफ्त पेशकशांे…वेलकम ऑफर और हैपी न्यू ईयर ऑफर के बारे मंे नियामक और ग्राहकांे को यह सूचना दी थी कि दोनांे योजनाआंे मंे अंतर है। मुफ्त पेशकश पर जियो से टीडीसैट ने ट्राई से स्पष्टीकरण मांगा

टीडीसैट ने ट्राई को विभिन्न मुद्दांे पर स्पष्टीकरण देने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया है। टीडीसैट ने पूछा है कि क्या सेवाप्रदाता ने ट्राई को यह सूचित किया कि हैपी न्यू ईयर पेशकश पहली यानी वेलकम पेशकश से भिन्न है। क्या इसके बारे मंे ट्राई के प्रावधानांे के अनुरूप ब्योरा दिया गया है।

ये है मां की ममता! अपने चार साल के बच्चे को डोनेट किए दो आॅर्गन
टीडीसैट ने ट्राई से यह भी पूछा है कि क्या दोनांे पेशकशों के प्रावधान तथा उनका क्रियान्वयन दूरसंचार शुल्क आदेश तथा दूरसंचार उपभोक्ता संरक्षण नियमन के अनुरूप हुआ है। ट्राई से यह भी स्पष्ट करने को कहा गया है कि क्या रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकांे को यह सूचना दी थी कि दोनांे पेशकशों मंे भिन्नता है और क्या इसके लिए ग्राहकांे की अनुमति ली गई थी।

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

इसके अलावा यह भी पूछा गया है कि क्या इन पेशकशो में दर योजना, विशेष दर वाउचर या कुछ और था।

टीडीसैट ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 20 फरवरी तय की है। पिछले सप्ताह ट्राई ने इस मामले में जियो को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उसकी मोबाइल सेवाआंे पर मुफ्त कॉलिंग तथा डाटा प्लान प्रचार की पेशकशांे के लिए नियामकीय दिशानिर्देशांे का उल्लंघन नहीं है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button