जिन लोगों के शरीर में पाए जाते हैं यह निशान, वो लोग जन्म ही अमीर बनाने के लिए लेते है।

आज कल की दुनिया में पैसा कमाना ही जीवन का एक सबसे एहम उद्देश्य रह गया है, क्योंकि जिस व्यक्ति के पास अत्यधिक धन होता है वह अपने जीवन की तमाम सुख सुविधाओं एवं चीजों की प्राप्ति के लिए सक्षम होता है। धन की कमी के कारण उनके जीवन में कई दुखद परिस्थितियां आ जाती है जो कोई भी व्यक्ति धन के अभाव में नहीं देखना चाहता। धन अर्जित करने के लिए हर व्यक्ति कई प्रकार के कार्य एवं कोशिशें करता रहता है, कुछ व्यक्ति सफल हो पाते हैं और कुछ लोगों के हाथ निराशा ही लगती है। आप सभी ने यह बात तो सुनी ही होगी कि किस्मत भी एक चीज होती है जिस व्यक्ति के पास किस्मत होती है वह अपने जीवन में हर प्रकार की सुख शांति को प्राप्त करता है, और जिस व्यक्ति की किस्मत उसके साथ नहीं होती है वह हमेशा दुख से घिरा रहता है, सिर्फ सुना ही नहीं आपने अपने जीवन में कई लोगों को देखा भी होगा कई व्यक्तियों के पास जीवन में इतना धन होता है कि वह लोगों के बीच बाँटते ही रहते हैं और कितना भी उनका रूपया खर्च हो जाए उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती है।जिन लोगों के शरीर में पाए जाते हैं यह निशान, वो लोग जन्म ही अमीर बनाने के लिए लेते है।

इस प्रकार के लोग हमें सामान्य तौर पर देखने को प्राप्त हो जाते हैं किंतु कभी भी यह समझ नहीं आता है कि इन्होंने इतना सारा धन आखिर किस तरह से कमाया है। यदि हम आपको ज्योतिष शास्त्र और धर्म शास्त्र के अनुसार बताएं तो हमारे शरीर में कुछ निशान ऐसे होते हैं जो पैदा होते ही तय कर देते हैं कि भविष्य में यह व्यक्ति किस प्रकार का जीवन व्यतीत करेगा और यह अमीर होगा या नहीं। आज हम आपके सामने उन सारे शरीर के निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं। यदि किसी के शरीर पर यह निशान मौजूद है तो उसका जन्म अमीर बनने के लिए ही हुआ है तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं उन सभी निशानों के बारे में जिनसे हम यह ज्ञात कर सकते हैं कि यह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली साबित रहने वाला है और किस्मत इसमें पूरी तरह से मेहरबान।

जिन व्यक्तियों के शरीर में होते हैं ये निशान वह होते हैं बहुत भाग्यशाली !

यदि किसी भी व्यक्ति के पैर में चकरिया कमल का निशान बनता है तो उस व्यक्ति को अपने जीवन में जायदाद और बहुत सारे धन का आनंद प्राप्त होता है।

कुछ लोगों के पैर के तलवे पर तिल देखने को मिलता है जिस भी व्यक्ति के यह निशान पाया जाता है वह अपने जीवन में एक अच्छे शासक के तौर पर कार्य करता है जीवन में वह व्यक्ति बहुत ही वैभव की प्राप्ति करता है।
तोमर, रथ या चक्र का निशान जिन भी व्यक्तियों के हाथों में बनता है उन लोगों के ऊपर भगवान की विशेष कृपा होती है किस्मत उनका हमेशा साथ देती है और उनके साथ बहुत ही कम बुरा होता है।

चौड़ी छाती होना भी एवं लंबी नाक होना भी बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है।

Back to top button