जानिए: सुहागरात के ये 5 रिवाज़ कौन से है जो लगते हैं फ़नी

शादी के बाद पहली रात जिसे आम बोल-चाल में सुहाग रात कहा जाता है, लड़का और लड़की दोनों के लिए एक ऐसा पल होता है, जिसे वो खुशगवार बनाना चाहते हैं ताकि ज़िंदगीभर पहली रात उन्हें याद रहे. ये सब एक तरह का रिवाज़ होता है, जो हर किसी की पहली रात यानी सुहागरात में ज़रूर देखने को मिलता है. लेकिन रिवाज़ के नाम पर कई बार कुछ ऐसी चीज़े होती हैं, जो इस रात को खुशनुमा तो बनाती हैं लेकिन थोड़ा शर्मनाक भी.सुहागरात के ये 5 रिवाज़ कौ

1. दूध का गिलास

दूल्हा-दूल्हन को पहली रात दूध का गिलास ज़रूर देखने को मिलता है, जिसे उन्हें पीना पड़ता है. दूध पीने का कारण ये है कि इससे पहली रात अच्छी और यादगार बनाने में उन्हें मदद मिलेगी.

2. पान

सुहागरात में दूल्हा-दूल्हन पान भी खाते हैं. पान मुंह की बदबू दूर करने के लिए होता.

2. पान

सुहागरात में दूल्हा-दूल्हन पान भी खाते हैं. पान मुंह की बदबू दूर करने के लिए होता.

यह भी पढ़े: इस बड़े कांग्रेसी नेता का अश्लील MMS हुआ लीक!

4. रिश्तेदारों में सुहागरात की चादर की नुमाइश.

ये प्रथा काफ़ी अजीब है और समाज के एक बहुत बड़े हिस्से से इसे खत्म भी कर दिया है, लेकिन अभी भी देश के दूर दराज़ इलाकों में सुहागरात की चादर को रिश्तेदारों को दिखाया जाता है, जो एक तरह की पुष्टी होती है कि दूल्हन शादी से पहले कुवारी थी.

5. काल रात्री

बंगाल के एक रिवाज़ के अनुसार शादी की पहली रात दूल्हन पती के साथ नहीं सोती. दूल्हा और दूल्हन अलग-अलग कमरों में सोते हैं और अगली सुबह लड़की अपने पिता के घर चली जाती है. इसका कारण है कि लड़की एक रात में ये जान जाएं कि उसके ससुराल वालों का स्वभाव कैसा है और वो वहां रह सकती है या नहीं.

 

Loading...

Check Also

अगर चाहते हो बेहतरीन सेक्स तो रात में करो ये खास काम

 एक शोध से यह पता चला है कि तेज आवाज में गाने सुनने से आप …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com