जानिए क्यों जल्द ही हमबिस्तर हो जाते हैं ऑनलाइन फ्रेंड?

- in 18+, जीवनशैली

आज का समय सोशल मिडिया का समय हैं. लोग आज जितना आमने सामने नही मिलते उससे ज्यादा वह सोशल मिडिया में पाए जाते हैं.

एकदूसरे की प्रोफाइल देखी पसंद किया और रिक्वेस्ट भेजकर बातचित शुरू हो जाती हैं, फिर दोस्ती बढ़ने के साथ साथ लोग एकदूसरे के और करीब आने लगते हैं, लेकिन कुछ लोगों में करीबी इतनी अधिक और इतनी जल्दी बढ़ती हैं कि रु-ब-रु मिलने वाले लोग भी इतने कम समय में इतना करीब नहीं आते होंगे.

जानिए क्यों जल्द ही हमबिस्तर हो जाते हैं ऑनलाइन फ्रेंड?हाल ही में हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई हैं कि इन्टरनेट पर मिलने वाले पार्टनर बहुत जल्दी ही सेक्सुअल रिलेशन में शामिल हो जाते हैं.

पिछले दिनों एक स्पोर्ट्स मैगज़ीन द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर कराये गए एक सर्वे से यह बात पता चली हैं कि फेसबुक, टिंडर, ट्विटर और इसी तरह की और कई सोशल नेटवर्किंग साइट्स के ज़रियें संपर्क में आने वाले लोग बहुत जल्दी एक दुसरे से शारीरिक संबंध बना लेते हैं और मज़े की बात यह कि यह संबंध रियल लाइफ कपल के बीच बनने वाले संबंध के समय के हिसाब से बहुत कम होते हैं. जहाँ रियल लाइफ कपल को एक दुसरे के करीब आने में 8 से 10 महीने लगते हैं वही ऑनलाइन पार्टनर के बीच यह संबंध मात्र 2 से 3 महीने के बीच में ही बन जाता हैं.

स्पोर्ट्स मैगज़ीन द्वारा किये गए सर्वे में कुछ आकड़ें तो बहुत ही चौकान वाले थे. इस सर्वे में बात जब लड़कियों की हुई तब पता चला कि हर पांच में से चार लड़किया बहुत कम समय में ही अपने पार्टनर के सेक्सुअल रिलेशन में आ जाती हैं वही लड़के इस मामले में पीछे रह जाते हैं. पांच में से तीन लड़के ही अपने ऑनलाइन पार्टनर से सेक्स करने में जल्दीबाज़ी करते हैं.

मैगज़ीन द्वारा किये गए इस सर्वे के नतीजों से ज्यादा हैरानी इसलिए नहीं होती हैं क्योकि आज की वर्चुअल दुनिया में लोग वर्चुअल तरीके से ज्यादा करीब आते हैं. अब वह ज़माना गया जब लोग कई महीनो एकदूसरे के इंतज़ार में निकाल दिया करते थे और मिलने का बाद भी उनका रिश्ता सेक्स तक पहुचेगा की नहीं इस बात की कम ही संभावना होती थी. आज के इस तेज़ होते समय में युवा भी हर चीज़े को और फ़ास्ट चाहता हैं चाहे वो पैसा, गाड़ी, रुतबा हो या फिर रिश्ते ही क्यों न हो?

आज की इस दुनिया में हर चीज़ बिना वक़्त गंवाएं पा लेने की सभी को एक हड़बड़ी लगी हैं, और इसी चक्कर में लोग कई बार गलत लोगो का शिकार भी हो जाते हैं. ऑनलाइन मिडिया में लोगो से मुलाकात करना अच्छी बात हैं.

लेकिन इस बात का ध्यान रखना भी ज़रूरी हैं कि आप किसी भी व्यक्ति पर अँधा विश्वास न करने लगे और वह इंसान इस बात का फायदा उठा कर आप को तकलीफ में डाल दे.

 
Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जलन: क्या आपके भी रिश्ते की बर्बादी के पीछे है ये खास वजह?

जब दो लोग रिलेशनशिप में आते हैं तो