जानिए, कितने नवंबर को लॉन्च होगा Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन

शाओमी कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपने Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करने का फैसला किया है। Xiaomi का यह फोन 22 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह जानकारी शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने ट्विटर के ज़रिए दी। याद रहे कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro को आधिकारिक तौर पर सबसे पहले थाइलैंड में सितंबर महीने में लॉन्च किया गया था। शाओमी का यह हैंडसेट Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड है। यह डुअल सेल्फी-कैमरा सेटअप, 19:9 नॉच डिस्प्ले, बेहतर रियर सेंसर, बड़े डिस्प्ले और एआई आधारित फीचर से लैस है।जानिए, कितने नवंबर को लॉन्च होगा Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन

Xiaomi Redmi Note 6 Pro की अनुमानित कीमत
थाइलैंड मार्केट में शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत 6,990 थाइलैंड भाट (करीब 15,700 रुपये) है। यह दाम 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। भारत में भी कीमत इसी के आसपास हो सकती है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्पेसिफिकेशन
थाइलैंड में लॉन्च किया गया शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो एंड्रॉयड पर आधारित मीयूआई पर चलता है। इसमें 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी फुल स्क्रीन पैनल है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और कंपनी 86 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो हासिल करने में कामयाब रही है। स्क्रीन पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। संभव है कि भारत में और वेरिएंट भी लाए जाएं।

अब बात कैमरे की। Xiaomi Redmi Note 6 Pro में पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आता है। फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। पहले की तरह यह फोन भी 4,000 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इसके बारे में फुल-चार्ज होने पर दो दिन तक साथ निभाने का वादा किया गया है।

Back to top button