जानिए,जिओ GigaFiber, Airtel V-Fiber और BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स में कौन है आपके लिए बेहतर

मोबाइल सेवा के बाद रिलायंस जियो अब ब्रॉडबैंड सेवा के क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है। कंपनी ने इसी साल अपने 41वें एजीएम में अपने ब्रॉडबैंड सेव Jio GigaFiber की घोषणा की है। इस ब्रॉडबैंड सेवा की प्री-बुकिंग या रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है। इसे एक साथ देश के 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा। इस सेवा को इसी महीने ऑफिशियली लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, रिलायंस जियो की चिर प्रतिद्वंदी भारती एयरटेल पहले से ही V-Fiber नाम से ब्रॉडबैंड सेवा देश के महानगरों में प्रदान कर रहा है। इसके अलावा BSNL के भी FTTH (फाइबर टू द होम) ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया करा रही है। इन तीनों ही कंपनी के इन सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सेवा में किसका प्लान आपके लिए बेहतर होगा आइए जानते हैंजानिए,जिओ GigaFiber, Airtel V-Fiber और BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स में कौन है आपके लिए बेहतर

BSNL ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान को देश के 9.3 मिलियन यानी की 93 लाख यूजर्स हैं। BSNL के इस 777 रुपये कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही महीने भर इस्तेमाल करने के लिए 500 जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को एक और प्लान 1,277 रुपये में ऑफर किया जा रहा है जिसमें यूजर्स को 750 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। हाई स्पीड डाटा के इस्तेमाल कर लेने के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है।

Airtel V-Fiber

Airtel V-Fiber ब्रॉडबैंड सेवा को फिलहाल देश के चुनिंदा शहरों में ही शुरू किया गया है। कंपनी फिलहाल 799 रुपये में 40 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डाटा का लाभ दे रही है। इसके अलावा 1,299 रुपये में 100 एमबीपीएस की स्पीड से 500 जीबी डाटा का लाभ दे रही है। इसका शुरुआती प्लान 399 रुपये महीने से है।

Jio GigaFiber

Jio GigaFiber यूजर्स को 500 रुपये में शुरुआती प्लान ऑफर कर रहा है। जिसमें यूजर्स को 100 जीबी डाटा 100 एमबीपीएस की स्पीड से तीन महीने के लिए दिया जाएगा। Jio GigaFiber का कनेक्शन लेने के लिए यूजर्स को 4,500 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट डिपोजिट करना होगा। हालांकि, जियो के इन ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com