जिस देश में 35 रुपये में मिल जाए बाइक, ऐसा देश है मेरा

- in गैजेट
क्या आपको पता है कि देश की सबसे सस्ती पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिल कौन सी है? अगर जवाब नहीं पता है तो इस आलेख को पूरा पढ़िए, इसे पढ़कर न सिर्फ आपका सीना चौड़ा हो जाएगा बल्कि आपको भारतीय होने पर भी गर्व होगा। मौजूदा समय में देश की सबसे सस्ती बाइक है एक्सएल 100। यह टीवीएस का ब्रांड है और इसकी कुल कीमत है 36 हजार 864 रुपये। अगर आप इसे ईएमआई पर खरीदते हैं हर महीने इसकी ईएमआई आती है 1068 रुपये यानी कि रोजाना के हिसाब से महज 35 रुपये। एक तरह से देखा जाए तो मोपेड कटेगरी में आने वाली यह बाइक आपकी रोजाना की सब्जी से भी सस्ती है। 
जिस देश में 35 रुपये में मिल जाए बाइक, ऐसा देश है मेरा

ये भी पढ़े: लॉन्च हुआ 2.3 करोड़ रुपए की कीमत वाला फोन, हेलीकॉप्टर से होगी होम डिलीवरी

टीवीएस इस सेगमेंट  सालों से लोकप्रियता के साथ अपना काम कर रही है। छोटे-छोटे व्यापारियों के लिए यह मोपेड किसी वरदान से कम नहीं है। महज 35 रुपये रोज के खर्च पर मिलने वाली इस मोटरसाइकिल से व्यापारी हर महीने हजारों रुपये आसानी से कमा लेते हैं। आम आदमी खासकरके गांव में रहने वाले लोग इसके मुरीद हैं। आइए आपको इस देशी मोटरसाइकिल के स्पेसीफिकेशन से रूबरू करवाते हैं।

ये भी पढ़े: अमरीकी टेक्नोलॉजी कंपनी MICROSOFT ने लांच किया नया SURFACE PRO

इस मोपेड में 99.70 सीसी का इंजन लगा है जो कि 4.30 बीएचपी की शक्ति 6000 आरपीएम  पर तथा 6.50 एनएम का टॉर्क 3500 आरपीएम पर देता है। इस पर आसानी से 150 किलोग्राम का वजन उठाया जा सकता है। टीवीएस की यह बाइक दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा बिकती है। इसकी डिमांड को देखते हुए टीवीएस समय-समय पर इसको अपग्रेड भी करती रहती है। तो अगर आपको यह मोपेड पसंद है तो महज 35 रुपये बचाकर इसे आप खरीद सकते हैं।

You may also like

3000 रु से भी कम कीमत में खरीदे जा सकते है ये 3 4G स्मार्टफोन

आज हम आपको 3 ऐसे स्मार्टफोन के बारे