जहां प्रधानमंत्री 60 हजार लोगों के साथ करेंगे योग वहां सांप और बंदर ढूंढ रहे अधिकारी

- in गजब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को विश्व योग दिवस पर देहरादून के फ़ॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट में 60 हजार लोगों के साथ योग करेंगे. इसके चलते यहां पुलिस और प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को विश्व योग दिवस पर देहरादून के फ़ॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट में 60 हजार लोगों के साथ योग करेंगे. इसके चलते यहां पुलिस और प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है.  ShareTweetGoogle Plus Youtube जहां प्रधानमंत्री करेंगे योग वहां सांप और बंदर ढूंढ रहे अधिकारी  2 / 5 वन विभाग कार्यक्रम स्थल के आसपास से सांप, बंदरों को हटाने में लगा है. इस बारे में देहरादून के डीएम एसए मुरुगेशन ने बताया कि जिस जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग करेंगे उस जगह को सांप और बंदरों से मुक्त रखने के आदेश दिए हैं.  ShareTweetGoogle Plus Youtube जहां प्रधानमंत्री करेंगे योग वहां सांप और बंदर ढूंढ रहे अधिकारी  3 / 5 देहरादून के डीएफओ राजीव धीमान ने बताया कि विभाग पूरी तरह से स्थल की चेकिंग कर रहा है. विभाग की दो टीमें वहां तब तक रहेंगी जब तक योग कार्यक्रम पूरा नहीं हो जाता है. अब तक कार्यक्रम स्थल से हमने दो सांप पकड़े हैं, जबकि आसपास कोई बंदर नहीं मिला है.  ShareTweetGoogle Plus Youtube  जहां प्रधानमंत्री करेंगे योग वहां सांप और बंदर ढूंढ रहे अधिकारी  4 / 5 उत्तराखंड के चीफ सेक्रेटरी उत्पल कुमार इस पूरे कार्यक्रम की बागडोर संभाल रहे हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि करीब 50 हजार से ज्यादा लोगों ने इस कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है. लोग इस कार्यक्रम में आने के लिए उत्सुक हैं.  ShareTweetGoogle Plus Youtube जहां प्रधानमंत्री करेंगे योग वहां सांप और बंदर ढूंढ रहे अधिकारी  5 / 5 मालूम हो कि एफआरआई कैंपस 450 हेक्टेयर एरिया में फैला हुआ है. यह क्षेत्र मसूरी फॉरेस्ट डिविजन से भी जुड़ा हुआ है. जिस कारण यहां कई बार सांप और तेंदुए देखे गए हैं. साल 2015 में कैंपस में एक तेंदुए ने 16 वर्षीय बच्चे पर हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया था.वन विभाग कार्यक्रम स्थल के आसपास से सांप, बंदरों को हटाने में लगा है. इस बारे में देहरादून के डीएम एसए मुरुगेशन ने बताया कि जिस जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग करेंगे उस जगह को सांप और बंदरों से मुक्त रखने के आदेश दिए हैं.

देहरादून के डीएफओ राजीव धीमान ने बताया कि विभाग पूरी तरह से स्थल की चेकिंग कर रहा है. विभाग की दो टीमें वहां तब तक रहेंगी जब तक योग कार्यक्रम पूरा नहीं हो जाता है. अब तक कार्यक्रम स्थल से हमने दो सांप पकड़े हैं, जबकि आसपास कोई बंदर नहीं मिला है.

उत्तराखंड के चीफ सेक्रेटरी उत्पल कुमार इस पूरे कार्यक्रम की बागडोर संभाल रहे हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि करीब 50 हजार से ज्यादा लोगों ने इस कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है. लोग इस कार्यक्रम में आने के लिए उत्सुक हैं.

मालूम हो कि एफआरआई कैंपस 450 हेक्टेयर एरिया में फैला हुआ है. यह क्षेत्र मसूरी फॉरेस्ट डिविजन से भी जुड़ा हुआ है. जिस कारण यहां कई बार सांप और तेंदुए देखे गए हैं. साल 2015 में कैंपस में एक तेंदुए ने 16 वर्षीय बच्चे पर हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया था.

You may also like

1 साल के बाद वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, तोड़ डाले एक साथ 3 विश्व रिकॉर्ड

आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात