जरूर आजमाकर देखें ये उपाय, विवाह मार्ग की समस्त बाधाएं होंगी दूर

अक्सर देखा गया है कि शादी की उम्र होने के बाद भी कई लोगों की शादी नहीं हो पाती हैं और वे इसके लिए प्रयास करते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि इसके लिए कुंडली में शादी योग स्थापित करने और मार्ग में आ रही सभी बाधाओं को दूर करने की जरूरत होती है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से आपके विवाह मार्ग की समस्त बाधाएं दूर होंगी और जल्द ही आपकी शादी के संयोग बनेंगे। तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में।जरूर आजमाकर देखें ये उपाय, विवाह मार्ग की समस्त बाधाएं होंगी दूर

* जिन लड़कों का विवाह नहीं हो रहा हो या प्रेम विवाह में विलंब हो रहा हो, उन्हें शीघ्र मनपसंद विवाह के लिए श्रीकृष्ण के इस मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए।

* तीन गुरुवार तक लगातार शाम को पांच प्रकार के मीठे व्यंजन, हरी इलायची की जोड़ी के साथ केले के पेड़ को जल चढ़ाना चाहिए, साथ ही शुद्ध घी का दिया जलाना चाहिए। इससे भी जल्द शादी के योग बन जाते हैं।

* शीघ्र विवाह के लिए सोमवार को 1200 ग्राम चने की दाल व सवा लीटर कच्चे दूध का दान करें। यह प्रयोग तब तक करते रहना है जब तक कि विवाह न हो जाय।

* नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करें तो विवाहयोग्य युवक और युवतियों के विवाह जल्द हो जाते हैं।

* विवाह योग्य युवक और युवतियों को एकदम नए कपड़े अपने पास रखने चाहिए।

* विवाह वार्ता के लिए घर आए अतिथियों को इस प्रकार बैठाएं कि उनका मुख घर में अंदर की ओर हो, उन्हें द्वार दिखाई न दे।

* किसी रिश्तेदार की लड़की की शादी में जाएं तो मेहंदी की रस्म में जरूर शामिल होना चाहिए। खासकर लड़कियों को दुल्हन के हाथों से थोड़ी-सी मेहंदी लगवा लेना चाहिए। यह बेहद शुभ माना गया है। इससे जल्द विवाह हो जाता है।

* विवाह योग्य युवक-युवती जिस पलंग पर सोते हों उसके नीचे लोहे की वस्तुएं या कबाड़ का सामान कभी भी नहीं रखना चाहिए।

* जब लड़के वाले लड़की को देखने आए तो कन्या को लाल रंग के कपड़े पहनाएंगे तो बात सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने लगेगी।

Back to top button