जरूरी सामान की होम डिलीवरी के लिए मॉल स्थित स्‍टोर्स खोलने के आदेश

-जन सामान्‍य सीधे स्‍टोर्स पर जाने की अनुमति नहीं, ऑनलाइन, कॉल, ऐप के माध्‍यम से करें खरीदारी
-लखनऊ के जिलाधिकारी ने ट्वीट करके दी जानकारी, 8000 डिलीवरी मैन लगाये गये 
अभिषेक प्रकाश
सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो
लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में चल रहे लॉक डाउन के दौरान नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश में सभी मॉल के प्रबंधकों को अपने मॉल स्थित स्‍टोर्स को खोलने का आदेश दिया है। उन्‍होंने यह भी कहा है कि इन मॉल में जन सामान्‍य सीधे क्रय नहीं कर सकता है, यहां से आवश्‍यकतानुसार नागरिकों को सामान पहुंचाने के लिए डिलीवरी मैन और स्‍टोर्स से जुड़े कर्मचारियों को ही आने की अनुमति है।

जिलाधिकारी ने 25 मार्च को रात्रि 9.26 पर किये गये अपने ट्वीट में यह आदेश देते हुए कहा है कि लखनऊ जनपद में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी ऑनलाइन, ऐप, कॉल के माध्यम से किए जाने के लिए 8000 से अधिक डिलीवरी मैन लगाए गए हैं। जनसामान्‍य को परेशान होने की जरूरत नहीं है, वे सिर्फ फोन के माध्‍यम से ऑर्डर बुक करायें, सामान उनके घर पहुंच जायेगा।
जिलाधिकारी ने अपने ऑर्डर में कहा है कि सभी मॉल के प्रबंधक उनके परिसर में आवश्यक वस्तुओं के स्‍टोर्स जैसे बिग बाजार, स्पेंसर, फैमिली बाजार, मार्ट्स एवं अन्य सुपर मार्केट आदि संचालित हो रहे हैं, उन्हें स्टोर्स और गोदाम खोलने दिए जाएं ताकि उन स्टोर से होम डिलीवरी की जा सके।
जिलाधिकारी ने यह भी आदेश दिए हैं कि ये मॉल जनसामान्य के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, यहां पर सिर्फ स्‍टोर वर्कर्स और डिलीवरी वर्कर्स को ही आने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने यह भी आदेश दिए हैं कि सभी स्टोर प्रबंधकों द्वारा साफ-सफाई/सैनिटेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button