जयपुर : पाकिस्तान में 500 हिंदुओं का जबरन धर्मपरिवर्तन कराने का दावा

जयपुर। पाकिस्तान में सिंध प्रांत के मातली जिले में 25 मार्च को 50 हिंदू परिवारों के 500 लोगों का सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है । यह धर्मपरिवर्तन जबरन कराने का दावा किया गया है ।

जयपुर। पाकिस्तान में सिंध प्रांत के मातली जिले में 25 मार्च को 50 हिंदू परिवारों के 500 लोगों का सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है । यह धर्मपरिवर्तन जबरन कराने का दावा किया गया है ।  जिन लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया,उनमें अधिकांश वे है,जो भारत में शरण लेने के लिए आए थे,लेकिन लांग टर्म वीजा नहीं मिलने के कारण उन्हे वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा था । धर्म परिवर्तन कराने वाले आयोजन का वीडियो राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में रह रहे पाक विस्थापितों के पास पहुंचा है । पाकिस्तानी विस्थापितों के लिए काम करने वाली संस्था लोक सीमांत संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढ़ा के पास भी यह वीड़िया पहुंचा और जिन लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया,उनमें से दो लोगों की सोढ़ा से बात भी हुई । इस वीड़िया में 500 लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराता हुआ दिखाया गया है ।  वीड़िया में साफ नजर आ रहा है कि जो लोग कलमा पढ़ रहे है, उनके चेहरे पर खुशी नजर नहीं आ रही । वे बच्चों और पर्दे में बैठी महिलाओं के साथ बेमन से धर्म परिवर्तन कर रहे हैं । मंच पर पीर मुख्तयार जान सरहदी,पीर सज्जाद जान सरहदी और जाहिद खान ने कलमा पढ़ा था ।  हिंदू सिंह सोढ़ा का कहना है कि जो लोग पाकिस्तान छोड़कर भारत आए थे,लेकिन किन्ही कारणों से उन्हे वापस जाना पड़ा,उन परिवारों को टारगेट बनाया जा रहा है । पिछले तीन साल में 1,379 हिंदुओं को पाकिस्तान लौटना पड़ा है । इनमें से 964 को तो इंटेलिजेंस एजेंसियों ने ही डिपार्ट किया था ।जिन लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया,उनमें अधिकांश वे है,जो भारत में शरण लेने के लिए आए थे,लेकिन लांग टर्म वीजा नहीं मिलने के कारण उन्हे वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा था । धर्म परिवर्तन कराने वाले आयोजन का वीडियो राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में रह रहे पाक विस्थापितों के पास पहुंचा है । पाकिस्तानी विस्थापितों के लिए काम करने वाली संस्था लोक सीमांत संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढ़ा के पास भी यह वीड़िया पहुंचा और जिन लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया,उनमें से दो लोगों की सोढ़ा से बात भी हुई । इस वीड़िया में 500 लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराता हुआ दिखाया गया है ।

वीड़िया में साफ नजर आ रहा है कि जो लोग कलमा पढ़ रहे है, उनके चेहरे पर खुशी नजर नहीं आ रही । वे बच्चों और पर्दे में बैठी महिलाओं के साथ बेमन से धर्म परिवर्तन कर रहे हैं । मंच पर पीर मुख्तयार जान सरहदी,पीर सज्जाद जान सरहदी और जाहिद खान ने कलमा पढ़ा था ।

हिंदू सिंह सोढ़ा का कहना है कि जो लोग पाकिस्तान छोड़कर भारत आए थे,लेकिन किन्ही कारणों से उन्हे वापस जाना पड़ा,उन परिवारों को टारगेट बनाया जा रहा है । पिछले तीन साल में 1,379 हिंदुओं को पाकिस्तान लौटना पड़ा है । इनमें से 964 को तो इंटेलिजेंस एजेंसियों ने ही डिपार्ट किया था ।

Loading...

Check Also

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा राफेल सौदा मामले में अहम फैसला...

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा राफेल सौदा मामले में अहम फैसला…

केन्द्र ने वायु सेना के लिए 36 राफेल लडाकू विमान सौदे की कीमत का जो …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com