Home > राज्य > राजस्थान > जयपुर: डाक विभाग के भर्ती एग्जाम में एक साथ पकड़े गए 94 ‘मुन्ना भाई’

जयपुर: डाक विभाग के भर्ती एग्जाम में एक साथ पकड़े गए 94 ‘मुन्ना भाई’

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने डाक विभाग की पोस्टमैन और मेलगार्ड की परीक्षा के दौरान इनरवियर में छिपाये गए ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए नकल करते 94 अभ्यथिर्यो को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यह कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की.

जयपुर: डाक विभाग के भर्ती एग्जाम में एक साथ पकड़े गए 94 'मुन्ना भाई'पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने शहर के अलग-अलग परीक्षा केन्द्रों पर छापामारकर इनरवियर में छिपाये गए ब्लूटूथ के जरिये गुप्त माइक्रोफोन और मोबाइल फोन से नकल करते 94 अभ्यथिर्यो को गिरफ्तार किया है, जिनमें अधिकतर अभ्यर्थी हरियाणा से हैं.

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीन युवतियों सहित 53 अभ्यर्थियों को जयपुर दक्षिण से, 16 अभ्यर्थियों को जयपुर पश्चिम से और 25 अभ्यर्थियों को जयपुर पूर्व से गिरफ्तार किया गया है.

राजस्थान में डाक सेवा के निदेशक दुष्यंत मुदगल ने बताया कि डाक विभाग की ओर से जयपुर के 146 केन्द्रों पर पोस्टमैन और मेलगार्ड की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें लगभग 80 हजार अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया था.

निदेशक दुष्यंत मुदगल के मुताबिक राजस्थान के 300 परीक्षा केन्द्रों के प्रबंधन के लिये विभाग ने एक कम्पनी को जिम्मेदारी दी थी. इसी दौरान पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई कर नकल करने वाले अभ्यार्थियों को धर दबोचा. पुलिस अब नियमानुसार इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

Loading...

Check Also

जेएनयू ने जिस प्रोफेसर को डीन पद से हटाया था उसे मिला इंफोसिस पुरस्कार, वीसी ने नहीं दी बधाई

जेएनयू ने जिस प्रोफेसर को डीन पद से हटाया था उसे मिला इंफोसिस पुरस्कार, वीसी ने नहीं दी बधाई

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड एस्थेटिक्स(एसएए) की डीन कविता उन 6 …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com