जब बढ़ने लगे दूरियां दरमियां, तो अपनाए ये तरीके…

- in जीवनशैली

एक स्वस्थ रिलेशनशिप में होना कितना सुखद होता है ये केवल वही ही जान सकते हैं जो खुद एक रोमांटिक और समझदारी भरे रिश्ते में हों. पर यही रिश्ता उस समय बोझ बन जाता है जब इसमें कड़वाहट आ जाए. कई बार रिश्तों का नयापन खो जाता है, इस वजह से भी दो लोगों के बीच मतभेद आ जाते हैं.जब बढ़ने लगे दूरियां दरमियां

कई लाग मानते हैं कि कोई भी रिश्ता एक समय के बाद बोरिंग हो ही जाता है और उसमें कुछ भी ऐसा नहीं रह जाता है जो रोमांचक हो. वैसे ऐसा सोचने वाले ज्यादातर लोग वही होते हैं जो सिंगल होते हैं. पर अगर आपको लगता है कि अब आपके रिश्ते में कुछ भी नयापन नहीं रह गया है और आप हर रोज एक ही जिन्दगी जी-जीकर बोर हो चुके हैं तो इन उपायों को आजमा सकते हैं.

1. ये एक बेहद कारगर उपाय है जो आप अपने रिश्ते को संवारने के लिए कर सकते हैं. आप अपने पार्टनर के साथ खेल सकते हैं. पागलपन और मस्ती की सारी सीमाएं तोड़कर एक अलग जिन्दगी जीने का एहसास कर सकते हैं. ऐसा करने से आप दोनों को एक ब्रेक मिलेगा जिससे निश्च‍ित रूप से आपके रिश्ते में भी नयापन आएगा.

2. साथ में खाना पकाना भी एक बहुत ही अच्छा आइडिया है. साथ में खड़े होकर खाना बनाने से जहां आप दोनों को एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने का मौका मिल जाएगा वहीं किसी एक को ही सारी मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी. साथ में खाना पकाना दो लोगों को और करीब लाता है.

यह भी पढ़े: अभी-अभी: यूपी में पटरी से उतरी एक्सप्रेस, चलती ट्रेन से कूदे यात्री, यात्रियों में मचा हड़कंप…3. रिलेशनशिप में प्यार भरी छुअन बहुत मायने रखती है. अचानक से जाकर अपने पार्टनर का हाथ पकड़ लीजिए और उसे ये एहसास कराइए कि उसका होना कितना जरूरी है. यकीन कीजिए ऐसा करना आपके रिश्ते को और मजबूती देगा.

4. दोस्तों के साथ घूमना-फिरना और पार्टी करना भी रिश्ते को एक नई ताजगी देने का काम करता है. आप चाहें तो अपने पार्टनर के दोस्तों के साथ मिलकर अपने साथी के लिए सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं. ऐसा करना आपके रिश्ते के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा.

5. साथ बैठकर कुछ नया सीखने की कोशिश करना भी रिश्ते को मजबूती देने का काम करता है.

 

You may also like

अगर आप भी मान लेगे ये एक शर्त, तो फ्री में शारीरिक संबंध बनाएगी वैश्याएँ

दुनियाभर में कम से कम 15 देश ऐसे