जब पहली बार कैमरे के सामने टॉपलेस हुईं सनी, जानें पोर्न स्टार बनने की पूरी कहानी

- in मनोरंजन

अपनी अदाओं से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली करनजीत कौर उर्फ़ सनी लियोन का जन्म 13 मई, 1981 को कनाडा के सार्निया (ओंटारियो) में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था. उनका असली नाम करणजीत कौर वोहरा है. उनके पिता तिब्बत में जन्में और दिल्ली में पले बढ़े थे. वह बाद में कनाडा में रहने लगे. साल 1996 में सनी का परिवार दक्षिणी कैलिफोर्निया में जाकर बस गया. उनकी मां नहान (जिनकी 2008 में मृत्यु हो गई) हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव सिरमौर से थीं.

सन्नी लियोन के पास कनाडा व अमरीका की दोहरी राष्ट्रीयता है. वह 2003 में पेंटहाउस पेट ऑफ द इयर के लिए नामित हुई और विविड एंटरटेनमेंट के लिए अनुबंध स्टार थीं. इन्हें मैक्सिम द्वारा 2010 में 12 शीर्ष व्यस्क अभिनेताओं में नामांकित किया गया था. यह स्वतंत्र मुख्यधारा की फिल्मों और टीवी शो में भी भूमिका निभा चुकी हैं. 2011-12 में भारत आने के बाद रियलिटी शो बिग बॉस और महेश भट्ट की फिल्‍म “जिस्म 2” में काम करने के कारण चर्चा में रही हैं.

पोर्न इंडस्ट्री में एंट्री

सनी लियोन बचपन से ही वह काफ़ी चुस्त थी और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी व आइस स्केटिंग करना पसंद करती थी. हालांकि वह सिक्‍ख थी, उनके माता-पिता ने उन्हें एक क्रिस्टी विद्यालय में दाखिल करवा दिया क्योंकि उनके लिए आम स्कूल में जाना खतरे से भरा समझा गया. जब वह 12 वर्ष की थी तब उनका परिवार फोर्ट ग्रेटियट, मिशिगन चला गया और उसके एक साल बाद लेक फ़ॉरेस्ट, कैलिफोर्निया गया. उन्होंने 1999 में हाई स्कुल से डिग्री प्राप्त की और कॉलेज में दाखिला लिया. शुरुआत में सनी अपना करियर माडलिंग में बनाना चाहती थी. वह एक बेकरी तथा एक टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम में काम करती थी.

ये भी पढ़े: तो इसलिए 21वीं सदी की हर लड़की चाहेगी ‘अमरेन्द्र बाहुबली’ जैसा पति

इस दौरान सनी लियोन को एक माडलिंग एजेंसी का पता चला और सनी अपना पोर्टफोलियो लेकर वहां पहुँच गयी. वहां सनी की मुलाकात जॉन स्टीवन्स नाम के एक शख्स से हुई, जिसने सनी को एडल्ट फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया. सनी लियोन ने काफी सोचने के बाद हाँ किया और ऑडिशन दिया. ऑडिशन के दौरान सनी लियोन को दो मिनट तक टॉपलेस रह कर एक वेबकेम के सामने पोज करने को कहा गया था. ऐसा करने के बाद सनी लियोन ने अपनी पहली एडल्ट फिल्म की. एडल्ट फिल्मों वाली कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद सनी ने “पैंट हाउस” नाम की दूसरी कम्पनी से एक साल का कॉन्ट्रैक्ट किया. इसी कंपनी ने सनी को पोर्न फिल्मो में एंट्री दिलाई और देखते ही देखते सनी लियोन पोर्न स्टार बन गयी. मैक्सिम मैगज़ीन ने 2010 में उन्हें टॉप 12 पोर्न स्टारों की लिस्ट में शामिल किया.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री

बॉलीवुड में सनी लियोन की एंट्री महेश भट्ट की फिल्म “जिस्म-2” से हुई. बिग बॉस के घर में सन्नी की मुलाकात महेश भट्ट से हुई थी. इसके पश्चात उन्हें “जिस्म-2” में मुख्य भूमिका का काम दिया गया था. उसके बाद सन्नी ने एकता कपूर की रागिनी “एमएमएस 2” में काम किया. इस फिल्म ने 65 करोड़ रुपये कमाए. सन्नी ने वर्ष 2014 में बनी फिल्म “हेट लव स्टोरी” में गुलाबी होंठ आइटम गीत में भी काम किया और ये गीत काफ़ी प्रसिद्ध भी हुआ.

2014 में सन्नी कन्नड फिल्म “डीके” के लिए भी आइटम गाना कर चुकी हैं. सनी लियोन की बेबी डॉल हो या पिंक लिप्स, लैला.. उन पर फिल्माए आइटम नंबर गजब के हिट हुए. बीते दिनों रिलीज हुई शाहरुख़ खान की फिल्म रईस में सनी लियोन के आईटम सांग ‘लैला मैं लैला’ काफी सराहा गया था. सनी लियोन ने 2013 में ही पोर्न इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. वह अब बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है. सनी लियोन को हमारी और भी जन्मदिन की शुभकामनाएं..

=>
=>
loading...

You may also like

अभी-अभी आई एक बुरी खबर: इस मशहूर एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा

हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री पैट्रिसिया मॉरिसन के फैंस