जब दिल्ली मेट्रो से लेकर शाॅपिंग माॅल तक स्कर्ट पहनकर निकला लड़का

- in ज़रा-हटके

 जब रणवीर सिंह ने पिछले साल अपनी फिल्म बाजीराव मस्तानी के गाने ‘मल्हारी’ की लाॅन्चिंग पर स्कर्ट पहनी तो हर जगह चर्चा हुई। हालांकि सोशल मीडिया पर उनके इस ड्रेसिंग स्टाइल को काफी ट्रोल किया गया। लेकिन जब कोई आम आदमी ऐसा करे तो? यानी कोई शख्स टी-शर्ट के साथ स्कर्ट पहन ले तो देखने वालों का क्या रिएक्शन होगा यह जानना दिलचस्प होगा। क्या उसे अजीब नजरों से देखा जाएगा? क्या लोग सोचेंगे कि वह एक ट्रांसजेंडर है। यह सारे सवालों का जवाब अतुल खेरा को तब मिला जब उसने पूरा दिन जो भी किया या जहां भी गया स्कर्ट पहनकर ही किया। दिल्ली मेट्रो में सफर करने से लेकर कनाॅट पैलेस में शाॅपिंग माॅल तक उसने पिंक स्कर्ट ही पहनी थी।

हालांकि यह चैलेंज उसे उसकी एक दोस्त ने दिया था। वह अपनी एक दोस्त सिमरन के साथ शाॅपिंग पर गया था और वह कुछ स्कर्ट देख रही थी तभी अतुल ने कह दिया कि ये लाॅन्ग स्कर्ट्स कितनी आरामदायक है लेकिन ये दुनिया मुझे इसे पहनने नहीं देगी। उसकी दोस्त ने उसे यह तुरंत करने के लिए कहा लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया क्योंकि उसे लगा कि लोग उसके बारे में गलत समझेंगे, उसे ट्रांसजेंडर समझेंगे।

यह भी पढ़े: ब्वॉयफ्रेंड को खुश करने के चक्कर में कर बैठी नादानी, मिली ऐसी सबक कि…

लेकिन जब उसकी दोस्त ने उसे ‘पाखंडी’ कह दिया और क्राॅस ड्रेसिंग करने वाले अन्य व्यक्ति के अपमान का प्रत्यक्षदर्शी माना तो उसने इस स्कर्ट को पहनने को फैसला किया ताकि वह जान सके कि कैसा महसूस होता है जब आपको लोग घूरते और जज करते हैं।

अतुल के मुताबिक मैं समाज को साबित करना चाहता था कि मैं पाखंडी नहीं हूं। लेकिन जैसे कि उम्मीद थी लोगों ने सिर से लेकर पांव तक घूरा, कानाफूसी भी की, हंसे भी। लेकिन जब-जब यह हुआ मैंने उनकी आंखों में आत्मविश्वास से झांका और पूरे समय चेहरे पर मुस्कान रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हज़ारों साल पहले गायब हो गया था ये शहर, इस तरह आया सामने…

कई बार ऐसी चीज़ों सामने आ जाती हैं