जन्मदिन 9 दिसंबर: आज के दिन जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2019

मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। अगर आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो आपका मूलांक यही होगा। वही अगर 10 से 31 के बीच किसी तारीख को आपका जन्म हुआ है तो इन दोनों अंको का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। जैसे यदि आपका जन्म 24 तारीख को हुआ है तो मूलांक 6 होगा।

स्वभाव
इस मूलांक से प्रभावित जातक स्वभाव से उग्र एवं शारीरिक व मानसिक रुप से बली होते हैं। इनके मित्रों एवं स्नेहियों की संख्या बड़ी होती है। 36 वें वर्ष में लक्ष्य प्राप्ति में सफल रहते हैं। अपने उत्तरदयित्वों के प्रति ये जातक सदैव सजग रहते हैं। अपनी प्रतिभा एवं श्रम के बल पर सम्माज में सम्माननीय स्थान बनाने में सफल रहते हैं। बड़ी आयु में रक्तचाप एवं हृदय रोग की संभावना रहती हैं।

आगामी वर्ष 2019 की सफलताएं
इस वर्ष धैर्य सफलता में सहायक रहेगा। विकास योजनाएं में बाधोपरांत सफलता प्राप्त होगी। इस वर्ष प्लाट या मकान का क्रय हो सकता है। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में शुभ कार्य सम्पन्न होंगे। शादी विवाह की दृष्टि से वर्ष अनुकूल रहेगा। नाते रिश्तेदारों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा। रोजगारपरक परीक्षाओं में सफलता एवं रेलवे, इंजीनियरिंग, शिक्षा, माईनिंग, एवीएशन आदि क्षेत्रों में करियर बनाने में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक दृष्टि से वर्ष लाभकारी रहेगा। व्यवसाय विस्तार एवं लाभ में वृद्धि से उत्साह बढ़ेगा। सरकारी या अद्र्ध सरकारी क्षेत्र में सेवारत जातकों को अनुकूल स्थानान्तरण या प्रमोशन का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

Back to top button