जंगली छपकली का सांप से पड़ा वास्ता, एक ही झटके में बना लिया नाश्ता

Loading...

जंगलों में जीवन जीने का एक ही तरीका है मरो या मारो. आदम युग में इंसानों की भी यही हालत थी. इंसानों के पास बुद्धि ज्यादा है, इसलिए यह अन्य जानवरों पर विजय हासिल कर पाया. मरो या मारो के कांस्पेट के चलते जंगली जीवों के बीच कई बार ऐसी लड़ाई देखने को मिलती है जो बिल्कुल की अविश्वसनीय लगती है. एक वीडियो सामने आया है जिसमें जंगली छिपकली खतरनाक सांप को अपना निवाला बना देता है.

हम अपने घरों में जो छिपकली देखते हैं, दरसल इसकी कई प्रजाति होती हैं. दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में छिपकल की अलग-अलग प्रजाति पाई जाती हैं. छिपकली की सारी प्रजाति लिजार्ड ड्रैगन (Lizard Dragon) कही जाती हैं. यहां तक की डायनासोर भी लिजार्ड प्रजाति के तहत ही आते थे. इस वीडियो में दिख रहा लिजार्ड कोम्डो (Komodo) प्रजाति की है.

वीडियो में दिख रहे जंगली छपकली का हाव-भाव देखकर लग रहा है कि वह भूखा है. वह जंगल में तेजी से रेंगते हुए शिकार की तलाश करता है. वह एक जगह थोड़ा ठहरता है. मानो वह यहां अपनी क्षमता से पता लगा रहा हो कि उसका आहार कहां है. वहीं दूसरी तरफ एक सांप (Snake) अपने बिल में जा रहा होता है. जंगली छिपकली की उस सांप पर नजर पड़ जाती है. तभी छिपकली दौड़ लगाता है और बिल में घुस चुके सांप को दांतों में दबाकर बाहर खींच लेता है.

देखते ही देखते छिपकली सांप को निगल जाता है. इस वीडियो को Wild Animals Attack ने अपने यूट्यूब पेज पर अपलोड किया है. वीडियो काफी रोमांचक है.

 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com