छोटी उंगली की ये बातें बताती हैं आपके करियर व धन का हाल

- in धर्म

हस्तरेखा विज्ञान में हाथों की उंगलियों के बारे में भी काफी कुछ बताया गया है। जैसे क्या आप जानते हैं कि आपके हाथ की सबसे छोटी उंगली आपके बारे में ऐसी बातें बताती हैं, जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे। शास्त्र के अनुसार, यह आपके व्यक्तित्व और बुद्धि के साथ ही धन और करियर के बारे में भी कई राज खोलती है। ऐसे भी माना गया है कि किसी व्यक्ति की हथेली ही नहीं, उंगली भी उसके आनेवाले कल के बारे में काफी कुछ बता सकती है।छोटी उंगली की ये बातें बताती हैं आपके करियर व धन का हाल

क्या है भद्र योग
अंग्रेजी में इसे फिंगर ऑफ मरकरी कहते हैं। इसके नीचे बुध पर्वत का स्थान माना गया है। दरअसल दूसरी उंगलियों से छोटी यह उंगली किसी व्यक्ति के भविष्य और उसके स्वभाव के बारे में सबसे ज्यादा जानकारी देती है। जैसे यदि आपके हाथ में बुध पर्वत पूर्ण रूप से विकसित है और बुध रेखा सीधी, पतली, गहरी और लालिमा लिए हुए हो तो यह भद्र योग कहलाता है। शास्त्र के अनुसार, ऐसा व्यक्ति भीड़ से अलग पहचान रखता है। इसके साथ ही वह बहुत तेज मस्तिष्क का स्वामी भी होता है। ऐसे लोगों के प्रसिद्धि व धन संपदा में कभी कोई कमी नहीं आती है।

मिलता है सर्वोच्च पद
यदि आपकी हथेली में छोटी उंगली, अनामिका उंगली के नाखून तक पहुंचती है तो यह आपके भाग्यशाली होने का संकेत देता है। आप अपनी बुद्धि और प्रतिभा से कार्यक्षेत्र या व्यवसाय में हर कार्य में सफलता प्राप्त करते हैं। इसके साथ ही आपको पद लाभ का सुख भी मिलता है। आप कठिन कार्यों को भी बड़ी सरलता से पूरा कर लेते हैं। भले ही शुरुआत आपकी धीमी हो, मगर अंत में सर्वोच्च पद तक पहुंचने में पूर्णत सफल होते हैं।

जितनी लंबी उतनी शुभ
हस्तरेखा विज्ञान में बताया गया है कि यह उंगली जितनी लंबी होती है, यह उतना ही शुभ होता है। ऐसा व्यक्ति सफल प्रशासक और बेहतर नेतृत्व करनेवाला होता है। कोई भी इनसे ज्यादा समय तक दुश्मनी नहीं रख पाता हैं। इन्हें दुश्मनों को दोस्त बनाने की कला अच्छे से आती है। अगर आपकी इस उंगली के नाखून पर अर्धचंद्र है तो यह व्यापार में उन्नति एवं लाभ का भी संकेत देता है।

सफल प्रशासनिक अधिकारी बनते
यदि आपके हाथ की छोटी उंगली, अनामिका उंगली के तीसरे पोड़ के आधे भाग से भी आगे बढ़ी हई है तो आप काफी बुद्धिमान होने के साथ ही सफल प्रशासनिक अधिकारी जैसे आईएएस ऑफिसर बनते हैं। इसके साथ ही जो लोग व्यवसाय क्षेत्र से जुड़े होते हैं वह अपनी कोशिशों से विदेशों तक अपने व्यापार का प्रसार करने में सफल होते हैं। यह सभी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। यह काफी आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल